Home ख़ास खबरें PM Modi का मुंबई दौरा! हजारों करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन...

PM Modi का मुंबई दौरा! हजारों करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन कर अंबानी परिवार के रिसेप्शन समारोह में शामिल होंगे पीएम

Narendra Modi Mumbai Visit: पीएम मोदी आज मुंबई दौरे पर जाएंगे और करोड़ों की लागत वाले विकास कार्यों का उद्घाटन कर अंबानी परिवार के मांगलिक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

0
independence day 2024
independence day 2024

Narendra Modi Mumbai Visit: मुंबई वासियों के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के बाद पहली बार मुंबई पहुंचने वाले हैं। पीएम मोदी (PM Modi) के मुंबई दौरे को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी आज मुंबई के गोरेगाँव में इंजीनियरिंग सर्विस कम्‍पनी प्रदर्शनी केंद्र में रेलवे और बंदरगाह परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

पीएम मोदी इसके साथ ही 29400 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन शिलान्यास भी करेंगे। मुंबई (Narendra Modi Mumbai Visit) में तमाम विकास कार्यों के उद्घायन शिलान्यास के बाद पीएम मोदी देर रात JIO वर्ल्ड सेंटर पहुंचकर अंबानी परिवार के रिसेप्शन समरोह में भी शामिल होंगे।

PM Modi का मुंबई दौरा

मुंबई वासियों के लिए आज का दिन बेहद खास हैं क्योंकि आज पीएम मोदी (PM Modi) मुंबई का दौरा कर हजारों करोड़ की लागत से बने विभिन्न विकास परियोजनाओं को राष्ट्र के लिए समर्पित करेंगे। पीएमओ की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार सबसे पहले लोकमान्य तिलक और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल स्टेशन पर नए प्लेटफार्मों का उद्घाटन होगा। इसके बाद सड़क, रेलवे और पोर्ट सेक्टर सहित 29000 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का भी उद्घाटन पीएम मोदी द्वारा किया जाएगा। वहीं 16600 करोड़ रुपये की ठाणे बोरीवली सुरंग परियोजना की आधारशिला भी आज ही रखी जाएगी।

पीएम मोदी द्वारा आज के दिन ही नवी मुंबई में कल्याण यार्ड रीमॉडलिंग और गति शक्ति मल्टी माडल कार्गो टर्मिनल की आधारशिला भी रखी जाएगी। वहीं मुख्यमंत्री युवा कार्य प्रशिक्षण योजना की भी शुरुआत आज होगी जिसका प्रमुख लक्ष्य युवाओं को कौशल विकास और उद्योग में अवसर प्रदान करके बेरोजगारी को दूर करना है।

रिसेप्शन समारोह में शामिल होंगे पीएम मोदी

मुंबई दौरे के दौरान ही पीएम मोदी के JIO वर्ल्ड सेंटर भी पहुंचने की खबर है। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी रात 8:30 बजे के करीब JIO वर्ल्ड सेंटर पहुंच कर अंबानी परिवार के शादी रिसेप्शन समारोह में भी शिरकत करेंगे। इसके बाद एक सवा घंटे कार्यक्रम में रुक कर देर रात दिल्ली लौट जाएंगे।

Exit mobile version