Home ख़ास खबरें PM Modi: पीएम मोदी आज 41000 करोड़ रुपये से अधिक की 2000...

PM Modi: पीएम मोदी आज 41000 करोड़ रुपये से अधिक की 2000 रेलवे परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ, जानें डिटेल

0
PM Modi

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार यानि आज 41000 करोड़ रुपये से अधिक की लगभग 2000 रेलवे बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। PM Modi ने कहा कि इन कार्यों से लोगों के लिए ‘ईज ऑफ लिविंग’ में और सुधार होगा। बता दें कि यात्रा अनुभव को बेहतर बनाने के लिए, अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 553 स्टेशनों का पुनर्विकास किया जाएगा।

PM Modi ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्श पर दी जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्श पर लिखा कि “आज का दिन हमारे रेलवे के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। दोपहर 12:30 बजे 2000 करोड़ रुपये से अधिक की रेलवे बुनियादी ढांचा परियोजनाएं। 41000 करोड़ रुपये देश को समर्पित किये जाएंगे। यात्रा अनुभव को बेहतर बनाने के लिए अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 553 स्टेशनों का पुनर्विकास किया जाएगा। इन स्टेशनों का शिलान्यास किया जाएगा। पूरे भारत में ओवरब्रिज और अंडरपास का भी उद्घाटन किया जाएगा। ये कार्य लोगों के लिए ‘ईज ऑफ लिविंग’ को आगे बढ़ाएंगे”।

PM Modi
PM Modi

553 स्टेशनों का होगा पुनर्विकास

बता दें कि अमृत ​​भारत स्टेशन योजना के तहत, देश भर में 553 स्टेशनों का पुनर्विकास किया जाना तय है, जो यात्री सुविधाओं और सुविधाओं में सुधार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इन स्टेशनों की आधारशिला रखी जाएगी, जिससे रेलवे सेवाओं में आधुनिकीकरण और दक्षता के एक नए युग की शुरुआत होगी।

लोगों को मिलेगी सुविधा

स्टेशन पुनर्विकास के अलावा, पूरे भारत में ओवरब्रिज और अंडरपास का उद्घाटन यात्रियों के लिए कनेक्टिविटी और सुरक्षा में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए तैयार है। ये महत्वपूर्ण ढांचागत सुविधाएं यातायात की भीड़ को कम करेंगी, सड़क सुरक्षा बढ़ाएंगी और पूरे क्षेत्र में यात्रा को सुव्यवस्थित करेंगी।

Exit mobile version