Home ख़ास खबरें PM Modi: ‘बच्चे का मन बहलाने का काम चल रहा’, लोकसभा में...

PM Modi: ‘बच्चे का मन बहलाने का काम चल रहा’, लोकसभा में Rahul Gandhi पर इशारों-इशारों में ये क्या बोल गए पीएम?

PM Modi: पीएम मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए NDA गठबंधन की सत्ता वापसी को ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने कांग्रेस को भी नसीहत दी है।

0
PM Modi
PM Modi

PM Modi: 18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र के दौरान आज पीएम मोदी, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे रहे हैं। पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस और राहुल गांधी पर करारा प्रहार किया है।

पीएम मोदी (PM Modi) ने इशारों-इशारों में आज लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि “यहां (लोकसभा) बच्चे का मन बहलाने का काम चल रहा है।” पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान ही ‘शोले’ फिल्म के ‘मौसी’ का जिक्र किया और इससे जुड़ा एक किस्सा भी साझा किया।

‘बच्चे का मन बहलाने का काम चल रहा’

पीएम मोदी ने आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान इशारों-इशारों में कांग्रेस व राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने सदन में एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि “जब छोटे बच्चे साइकिल से गिर जाते हैं तो बड़े जाते हैं और कहते हैं कि चींटी मर गई। ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि बच्चे का मन बहल जाए। यही आज कर हो रहा है और यहां (लोकसभा) भी बच्चे (राहुल गांधी) का मन बहलाने का काम चल रहा है।

पीएम मोदी ने ये भी कहा कि ”यह कांग्रेस के इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी हार है। बेहतर होता कि कांग्रेस अपनी हार स्वीकार कर लेती और लोगों के जनादेश का सम्मान करती, लेकिन वे ‘सिरसासन’ करने में व्यस्त हैं। कांग्रेस और उसके इकोसिस्टम भारत के नागरिकों के दिमाग में यह स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्होंने हमें हरा दिया है।

पीएम मोदी ने इसके अलावा ‘शोले’ मूवी के ‘मौसी’ कैरेक्टर का भी जिक्र किया। पीएम मोदी ने सदन में एक और किस्सा सुनाते हुए कहा कि आज कल एक पार्टी 10 से ज्यादा राज्यों में क्लीन स्वीप हुई है लेकिन बालक बुद्धि का खेल जारी है। बालक मौसी से कहता है हार गया तो क्या हुआ ‘मौसी’, पार्टी की लुटिया तो डूबो दी, पार्टी अंतिम सांस तो ले रही है। पीएम मोदी के इस संबोधन के बाद सदन में जम कर हंगामा देखने को मिल रहा।

99% मार्क लेकर घूम रहा बच्चा

पीएम मोदी ने लोकसभा को संबोधित करते हुए एक और अहम किस्सा सुनाया और इशारों-इशारों में राहुल गांधी पर तंज कसा। पीएम मोदी ने कहा कि ”मुझे एक घटना याद है, एक लड़का था जिसके 99 नंबर आए थे और वह सबको दिखाता था। लोग जब 99 नंबर सुनते थे तो उसे बहुत प्रोत्साहित करते थे, तभी एक टीचर आए और बोले क्यों तुम मिठाई बांट रहे हो? टीचर ने बताया कि उस बच्चे को 100 में से 99 नहीं बल्कि 543 में से 99 अंक मिले हैं। अब उस बच्चे को कौन समझाएगा कि तुमने असफलता में विश्व रिकॉर्ड बनाया है।”

पीएम मोदी ने ये तंज राहुल गांधी पर कसा। बता दें कि कांग्रेस इस लोकसभा चुनाव में 543 में से 99 सीट जीत पाने में सफल हुई है।

Exit mobile version