Home देश & राज्य DU के शताब्दी समारोह कार्यक्रम का समापन आज, PM Modi दिल्ली यूनिवर्सिटी...

DU के शताब्दी समारोह कार्यक्रम का समापन आज, PM Modi दिल्ली यूनिवर्सिटी के 3 भवनों का करेंगे शिलान्यास

0
PM MODI
PM MODI

PM Modi: दिल्ली यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह कार्यक्रम का समापन आज (30 जून) होगा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे। उनके साथ केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेद्र प्रधान भी समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे। ये कार्यक्रम यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में सुबह 11 बजे आयोजित किया जाएगा। इस दौरान PM Modi दिल्ली यूनिवर्सिटी के तीन भवनों का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा काफी टेबल बुक्स का सेट भी जारी करेंगे।

काले कपड़ों में इंट्री नहीं

PM मोदी के इस कार्यक्रम के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से कुछ दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार्यक्रम के लिए सभी छात्रों की अटेंडेंस अनिवार्य की गई है। यानी सभी छात्रों को कार्यक्रम शामिल होना ही होगा। इसके अलावा काले कपड़ों में इंट्री नहीं दी जाएगा। अगर कोई भी छात्र काले कपड़े पहनकर आता है तो उसे काम्प्लेक्स में घुसने नहीं दिया जाएगा। जो छात्र कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे, उनके लिए लाइव वेब प्रसारण कार्यक्रम रखा गया है। यानी छात्र अपने संबंधित कॉलेज में जाकर इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। इसके लिए सभी छात्रों को समय रहते कॉलेज में रिपोर्ट करने को कहा गया है।

DU ने उपस्थिति अनिवार्य नहीं की’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज, डॉ. भीम राव अंबेडकर कॉलेज, जाकिर हुसैन दिल्ली कॉलेज, रामजस कॉलेज, मिरांडा हाउस, किरोरीमल कॉलेज सहित कई अन्य कॉलेजों ने छात्रों और शिक्षकों के लिए ये निर्देश जारी किए हैं। हालांकि, DU प्रशासन ने साफ किया है कि उन्होंने किसी की उपस्थिति अनिवार्य नहीं की है और न ही कोई निर्देश जारी नहीं किए हैं। प्रशासन ने सिर्फ लाइव प्रसारण के इंतजाम करने को कहा था, ताकि जो छात्र कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए वह इसे देख सकें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version