Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Police Commemoration Day पर CM Yogi और DGP पंजाब का खास संदेश,...

Police Commemoration Day पर CM Yogi और DGP पंजाब का खास संदेश, बहादुर शहीदों के सम्मान में झुकाया सिर

Police Commemoration Day: पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर CM Yogi और DGP पंजाब ने बहादुर शहीदों के सम्मान में सिर झुकाया है।

0
Police Commemoration Day
सांकेतिक तस्वीर

Police Commemoration Day: देश के विभिन्न हिस्सों में आज पुलिस स्मृति दिवस (Police Commemoration Day) मनाया जा रहा है। इस दौरान राष्ट्र की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर पुलिस कर्मियों की शहादत को नमन कर श्रद्धा-सुमन अर्पित किया जा रहा है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इस खास अवसर पर रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेकर बहादुर शहीदों के सम्मान में अपना सिर झुकाते हुए कई अहम ऐलान किए हैं। पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव (DGP Gaurav Yadav) ने भी इस क्रम में आज पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर बहादुर शहीदों के सम्मान में सिर झुकाया है।

Police Commemoration Day- CM Yogi का बड़ा ऐलान

पुलिस स्मृति दिवस (Police Commemoration Day) के अवसर पर लखनऊ के रिजर्व पुलिस लाइन में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कई अहम ऐलान किए हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि बैरक में रहने वाले आरक्षियों के पुलिस अकोमोडेशन अलाउंस में 25 प्रतिशत की वृद्धि की जाएगी।

राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय खेलकूद में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों के प्रशिक्षण, आहार समेत अन्य मदों के लिए अगले वित्तीय वर्ष के बजट में 10 कराेड़ रुपये बढ़ाने की घोषणा हुई है। पुलिस के वर्दी भत्ते में भी 70 प्रतिशत की वृद्धि करने का ऐलान हुआ है। दावा किया जा रहा है कि सीएम योगी के इस ऐलान से पुलिसकर्मी लाभवान्वित हो सकेंगे।

Police Commemoration Day- पंजाब DGP का खास संदेश

पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने भी बहादुर शहीदों के सम्मान में सिर झुकाया है। उनका कहना है कि “हम, एक शक्ति के रूप में, उनके बलिदान को श्रद्धांजलि देते हैं। उनकी बहादुरी हमारी प्रतिबद्धता को बढ़ावा देती है, हमें याद दिलाती है कि जब हमारे लोगों की सुरक्षा की बात आती है तो कोई भी चुनौती बड़ी नहीं होती। भारत के सभी पुलिस अधिकारियों को, वर्दी में इन नायकों का बलिदान हमें याद दिलाना चाहिए कि हम एक ताकत से कहीं अधिक हैं। हम परिवार हैं, और हम हर दिन उनकी भावना को अपने साथ रखते हैं।”

पुलिस स्मृति दिवस पर CM Mohan Yadav की प्रतिक्रिया

पुलिस स्मृति दिवस (Police Commemoration Day) पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) की खास प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने आज पुलिस शहीद स्मृति दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन उज्जैन में आयोजित कार्यक्रम में सहभागिता कर शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके परिजनों को सम्मानित किया है। उनका कहना है कि “हमारे वीर सिपाहियों के शौर्य और साहस से हम सभी सुरक्षित जीवन व्यतीत करते हैं। सभी पुलिस के जवानों का कर्तव्य के प्रति समर्पण प्रेरणादायी है। हम प्रदेशवासियों को अपने वीर जवानों पर सदैव गर्व रहेगा।”

CM Pushkar Singh Dhami की प्रतिक्रिया

पुलिस स्मृति दिवस (Police Commemoration Day) के अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने खास बात कही है। उनका कहना है कि “देश के नागरिकों की सुरक्षा व राष्ट्र सेवा के दौरान प्राणों की आहुति देने वाले पुलिस के वीर जवानों को कोटिशः नमन। आपका साहस, कर्तव्यनिष्ठा और बलिदान हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत है।”

Police Commemoration Day पर CM Bhajanlal Sharma का खास संदेश

पुलिस स्मृति दिवस (Police Commemoration Day) के अवसर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी खास संदेश जारी किया है। उनका कहना है कि “पुलिस, समाज की प्रहरी, कानून व्यवस्था की संरक्षक एवं नागरिकों के लिए सुरक्षा कवच‌ है। आज ‘पुलिस स्मृति दिवस’ के अवसर पर, कर्तव्य पालन के दौरान सर्वोच्च बलिदान देने वाले समस्त वीर पुलिस कार्मिकों को विनम्र श्रद्धांजलि। उनका त्याग और समर्पण हमारे लिए सदैव प्रेरणास्रोत रहेगा।”

Exit mobile version