Wednesday, October 23, 2024
Homeख़ास खबरेंPrajwal Revanna Case: 31 मई को SIT के सामने पेश होंगे आरोपी...

Prajwal Revanna Case: 31 मई को SIT के सामने पेश होंगे आरोपी सांसद, वीडियो जारी कर किए कई अहम खुलासे; यहां देखें

Date:

Related stories

Karnataka News: Nirmala Sitharaman से इस्तीफे की मांग तेज, Congress के आरोपों पर केन्द्रीय मंत्री का पलटवार; जानें मामला

Karnataka News: कर्नाटक के सियासत में घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक बेंगलुरु कोर्ट (Bengaluru Court) ने चुनावी बॉन्ड के जरिए जबरन वसूली के आरोपों से जुड़े मामले में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

MUDA Case: हाईकोर्ट के इस फैसले से CM Siddaramaiah को बड़ा झटका, मुड़ा लैंड स्कैम में अब चलेगा केस

MUDA Case: कर्नाटक के चर्चित मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) जमीन घोटाला मामले में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को बड़ा झटका लगा है।

Karnataka News: क्या बढेंगी CM Siddaramaiah की मुश्किलें? MUDA केस को लेकर सामने आया ये बड़ा अपडेट

Karnataka News: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती नजर आ रही हैं। समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) केस में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (CM Siddaramaiah) के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है।

Prajwal Revanna Case: कर्नाटक की हासन लोक सभा सीट से जेडीएस सांसद व उम्मीदवार प्रज्जवल रेवन्ना ने आज एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में उन्होंने स्पष्ट किया है कि वे 31 मई को सुबह 10 बजे विशेष जांच दल (SIT) के सामने पेश होंगे और जांच में पूरा सहयोग करेंगे।

प्रज्जवल रेवन्ना पर कथित तौर पर कई महिलाओं से यौन दुर्व्यवहार के गंभीर आरोप लगे हैं। बता दें कि आरोपी सांसद ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा चुनाव होने के बाद 27 अप्रैल को भारत छोड़ दिया था। समाचार एजेंसी एएनआई ने इस संबंध में वीडियो जारी किया है जिसमें आरोपी सांसद ने कई गंभीर खुलासे किए हैं।

आरोपी सांसद ने जारी किया वीडियो

कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से जनता दल (सेक्यूलर) के प्रत्याशी व निवर्तमान सांसद प्रज्जवल रेवन्ना ने आज एक वीडियो जारी किया है। सांसद रेवन्ना ने वीडियो जारी कर स्पष्ट किया है कि वे 31 मई को विशेष जांच दल (SIT) के समक्ष पेश होंगे और जांच में पूरा सहयोग करेंगे।

प्रज्जवल रेवन्ना ने इस दौरान वीडियो में कई गंभीर खुलासा करने का दावा किया है। आरोपी सांसद की ओर से स्पष्ट किया गया है कि “जब 26 अप्रैल को चुनाव हुए तो मेरे खिलाफ कोई मामला नहीं था और कोई एसआईटी नहीं बनाई गई थी, मेरी विदेश यात्रा पूर्व नियोजित थी। जब मैं अपनी यात्रा पर था तो मुझे आरोपों के बारे में पता चला।”

प्रज्जवल ने विपक्ष पर करारा प्रहार करते हुए कहा है कि “राहुल गांधी और कई अन्य कांग्रेस नेताओं ने इसके बारे में और मेरे खिलाफ बात करना शुरू कर दिया और मेरे खिलाफ एक राजनीतिक साजिश रची गई।” समाचार एजेंसी एएनआई ने इस संबंध में वीडियो जारी किया है जिसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

प्रज्जवल रेवन्ना पर हैं कई गंभीर आरोप

कर्नाटक की हासन लोक सभा सीट से सांसद व जेडीएस प्रत्याशी प्रज्जवल रेवन्ना पर महिलाओं के साथ यौन शोषण के आरोप लगे हैं। बता दें कि हासन सांसद पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के पोते हैं।

प्रज्जवल रेवन्ना ने 26 मई को लोक सभा चुनाव चे दूसरे चरण के मतदान समाप्त होने के बाद ही देश छोड़ दिया था। दावा किया जा रहा था कि आरोपी सांसद कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए देश छोड़ कर भागे थे। हालाकि उन्होंने आज वीडियो जारी कर इस तरह के सभी दावों को सिरे से नकार दिया है। अब 31 मई को ये देखना दिलचस्प होगा कि यौन शोषण मामले में आरोपी सांसद प्रज्जवल रेवन्ना पर SIT की टीम क्या कार्रवाई करती है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories