Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंPunjab News: स्वास्थ्य क्षेत्र में CM Bhagwant Mann का एक और अहम...

Punjab News: स्वास्थ्य क्षेत्र में CM Bhagwant Mann का एक और अहम फैसला, 8 सरकारी अस्पतालों में मरीजों को मिलेगी फ्री डायलिसिस की सुविधा

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

Punjab News: CM Bhagwant Mann की अगुवाई में पंजाब सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में राज्य के लोगों को कई प्रकार की सुविधा मुहैया करा रही है, ताकि कोई भी गरीब परिवार इलाज से वंचित न हो सके। पंजाब (Punjab News) में आप सरकार के आने के बाद से ही स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार समेत कई क्षेत्रों में लगातार बढ़िया काम किया जा रहा है, ताकि प्रदेशवासियों को इसका फायदा मिल सके। इसी बीच पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य के 8 जिलों में मरीजों के लिए फ्री डायलिसिस की घोषणा कर दी है।

इन जिलों में मरीजों को मिलेगी सुविधा

राज्य भर के 8 अस्पतालों में मुफ्त डायलिसिस केंद्रों की स्थापना पंजाब की स्वास्थ्य क्रांति का प्रमाण है। पटियाला समेत अमृतसर,

जालंधर, मोगा, मालेरकोटला, फाजिल्का, फरीदकोट, बठिंडा में बने ये सेंटर राज्य भर के जरूरतमंद मरीजों के लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं।

स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह ने किया था शुभारंभ

मालूम हो कि पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने किडनी की बीमारियों से पीड़ित मरीजों के लिए स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं को मजबूत करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह ने 8 सरकारी अस्पतालों में डायलिसिस केंद्रों का उद्घाटन किया। लोग इन केंद्रों पर मुफ्त डायलिसिस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं (Punjab News)।

आम आदमी क्लीनिक मुहीम से हो रहा लोगों को फायदा

बता दें कि CM Bhagwant Mann द्वारा स्वास्थ्य क्षेत्र में करीब बड़े बदलाव किए गए है, जिसका फायदा देखने को मिल रही है। मध्य वर्ग से लेकर गरीब परिवारों को भी मुफ्त इलाज की सुविधा मुहैया कराई जा रही है। वहीं आम आदमी क्लीनिक योजना के तहत अभी तक पंजाब में लाखों परिवारों को अभी तक फायदा हुआ है। बता दें कि दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक के तर्ज पर पंजाब में आम आदमी क्लीनिक योजना की शुरूआत की गई थी, जिससे आम लोगों को इसका फायदा हो रहा है।

Latest stories