Thursday, October 24, 2024
Homeख़ास खबरेंPunjab News: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बैठक के दौरान प्रोबेशनर IAS अधिकारियों...

Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बैठक के दौरान प्रोबेशनर IAS अधिकारियों को अपनी ड्यूटी पूरी लगन, ईमानदारी से निभाने की दी सलाह; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Punjab By-Election के लिए AAP की झोंकी ताकत! CM Mann के विजय मंत्र को लेकर चुनावी मैदान में उतरे कार्यकर्ता

Punjab By-Election: पंजाब की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बिगुल बच चुका है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक राज्य की डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल (आरक्षित), गिद्दड़बाहा और बरनाला सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा।

Punjab News: CM Mann के निर्देशानुसार PCR वाहनों की संख्या में इजाफा, जानें कैसे नागरिकों को होगा लाभ?

Punjab News: पंजाब पुलिस राज्य से भ्रष्टाचार खत्म करने और शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पूर्णत: प्रयासरत है। इस क्रम में पुलिस (Punjab Police) को शासन का भी भरपूर साथ मिल रहा है।

CM Bhagwant Mann ने MSME पर आयोजित सेमीनार लिया हिस्सा, पाकिस्तान की सीमा से लगने वाले इलाकों के लिए की विशेष मांग

CM Bhagwant Mann: पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ (Chandigarh) में आज सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (MSME) विभाग की ओर से एक सेमिनार आयोजित किया गया। इस सेमिनार में मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने भी अपनी सहभागिता दर्ज की है।

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज राज्य को अलाट किए गए 2023 काडर के प्रोबेशनर आई.ए.एस. अधिकारियों को अपनी ड्यूटी पूरी लगन, संजीदगी, ईमानदारी और पेशेवर वचनबद्धता से निभाने को कहा। बता दें कि पाँच प्रोबेशनर अधिकारियों आदित्या शर्मा, सुनील, सोनम, कृतिका गोयल और राकेश कुमार मीना ने मुख्यमंत्री के साथ उनकी सरकारी आवास पर मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को बढिया प्रशासन, नागरिक केंद्रित सेवाएं लोगों तक पहुँचाने और भलाई और विकास योजनाएं को समयबद्ध लागू करने के अच्छे लक्ष्यों की पूर्ति के लिए अपनी सामर्थ्य अनुसार सेवाएं प्रदान करने की सलाह दी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि साल 2023 बैंच के यह नए आई.ए.एस. अधिकारी राज्य की शान को उँचाईयों पर ले जाने में अहम भूमिका निभाएंगे।

भगवंत मान ने अधिकारियों को दी सलाह

उन्होंने अधिकारियों को मिशनरी भावना के साथ लोगों की सेवा करने का न्योता दिया। भगवंत सिंह मान ने आई.ए.एस. परीक्षा को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि इन अधिकारियों की चुनाव पूरी मेहनत, योग्यता के आधार पर हुई है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को लोगों के मार्गदर्शक बन कर उनकी बेहतरी के लिए अपनी शिक्षा और प्रशिक्षण की अधिक से अधिक प्रयोग करने का न्योता दिया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि अधिकारी मानवतावादी पहुँच अपना कर लोक सेवा में नया कीर्तिमान स्थापित करेंगे। भगवंत सिंह मान ने ठोस जुगलबंदी और इसको प्रभावशाली ढंग के साथ लागू करने पर ज़ोर देते हुए अधिकारियों को सलाह दी कि उनके लिए संविधान की समझ सबसे महत्वपूर्ण है, जो उनको अलग- अलग स्तर पर अपने कत्वर्य को निभाने में मदद करेगी।

राज्य सरकार की नीतियों को सही ढ़ग से लागू करें

नए अधिकारियों के शानदार कैरियर और उज्जवल भविष्य की कामना करते मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को पूरे उत्साह और लगन के साथ समाज की सेवा करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की नीतियों और प्रोगरामों को सही ढंग से लागू करके लोगों की उम्मीदों को पूरा करना आवश्यक है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार ‘ रंगला पंजाब’ सृजित करने के लिए ठोस प्रयास कर रही है और इस मिशन पर काम कर रही टीम का हिस्सा बनने के लिए नए अधिकारियों का स्वागत है।

Latest stories