Home ख़ास खबरें Punjab News: सीएम भगवंत मान के प्रयासों का असर! राज्य के लोगों...

Punjab News: सीएम भगवंत मान के प्रयासों का असर! राज्य के लोगों को मिल रहा है शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार समेत कई अन्य योजनाओं का लाभ

Punjab News: मान सरकार की अगुवाई में पंजाब प्रतिदिन नए आयाम छू रहा है। लोगों को रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य समेत कई सुविधाएं मिल रही है।

0
Punjab News
Bhagwant Mann

Punjab News: मान सरकार की अगुवाई में पंजाब प्रतिदिन नए आयाम छू रहा है। लोगों को रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य समेत कई सुविधाएं प्रदान की जा रही है। इसी बीच आप पंजाब ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है। गौरतलब है कि मान सरकार की अगुवाई में लोगों को तरह- तरह की योजना का लाभ प्रदान किया जा रहा है। जिसके साथ लाखों लोगों को फायदा मिल रहा है। इसके अलावा भी बड़ी संख्या में पंजाब सरकार ने लोगों को रोजगार प्रदान किया है।

पूरी की आशा जीता जनता का विश्वास

आप पंजाब ने अपने उपलब्धियों को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमे लिखा है कि “पूरी की हर आशा, जीता जनता का विश्वास! भगवंतमान जी के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार जनता द्वारा दिए गए टैक्स को शिक्षा,

स्वास्थ्य और रोजगार जैसी सुविधाओं के रूप में जनता को लौटा रही है। आप सरकार की ईमानदारी के कारण आज प्रदेश का खजाना और जन सुविधाएं दोनों समान रूप से मजबूत हैं”।

युवाओं को मिल रहा है रोजगार

पंजाब सरकार युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए तरह- तरह की योजनाएं भी ला रही है ताकि युवाओं को रोजगार मिल सके। वहीं पंजाब सरकार द्वारा जारी एक आंकड़े के अनुसार पंजाब सरकार ने अभी तक युवाओं को 43 हजार से अधिक नौकरियां प्रदान की है। इसके अलावा पंजाब घर- घर रोजगार योजना समेत कई अन्य योजनाएं युवाओं के लिए चलाई जा रही है।

सरकारी खजानें में हुई बढ़ोतरी

पंजाब सरकार के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने सरकारी खजाने को लेकर जानकारी प्रदान की थी। जिसमे उन्होंने बताया था कि सरकारी खजाने में 164.35 करोड़ रुपये की उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। उन्होंने आगे बताया कि पंजाब की पिछली सरकारों द्वारा शुरू की गई OTS-1 और OTS-2 योजनाओं के नतीजे सभी को पता है। गौरतलब है कि पंजाब के सीएम भगवंत मान के प्रयासो का ही असर है कि पंजाब में नशे को लेकर भी पुलिस द्वारा शख्त कदम उठाए गए है। जिसके कारण काफी हद तक इसपर लोग लगी है।

Exit mobile version