Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंPunjab News: OST-3 को लेकर वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा का बड़ा...

Punjab News: OST-3 को लेकर वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा का बड़ा बयान, सरकारी खजानें में हुई 164 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

Punjab News: सीएम भगवंत मान की अगुवाई में पंजाब प्रतिदिन नए आयाम छू रहा है। रोजगार से लेकर, मेडिकल सुविधा, शिक्षा क्षेत्र समेत कई क्षेत्रों को मान सरकार द्वारा काफी सुविधा प्रदान की जा रही है। इसी बीच पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने घोषणा की है कि कुल 70311 डीलरों ने एकमुश्त निपटान योजना-3 (OTS-3) का लाभ उठाया है, जिसे पंजाब सरकार ने विरासत कर मुद्दों को कम करने और सुव्यवस्थित करने के लिए नवंबर 2023 में शुरू किया था। इसके अलावा सरकारी खजाने में भी काफी बढ़ोतरी हुई है।

वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने दी जानकारी

आपको बता दें कि पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि “ओटीएस-3 के परिणामस्वरूप सरकारी खजाने में 164.35 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई। यह पिछली सरकारों द्वारा शुरू की गई ओटीएस-1 और ओटीएस-2 योजनाओं के विपरीत है, जिसमें 31768 मामलों से केवल 13.15 करोड़ रूपये का कुल कर राजस्व प्राप्त हुआ था”। उन्होंने आगे कहा कि 1 लाख रूपये तक के बकाया वाले 50903 डीलरों को ओटीएस-3 के तहत कर, ब्याज और जुर्माने की 100% छूट से लाभ हुआ, जिसके परिणामस्वरूप कुल 221.75 करोड़ रूपये की छूट हुई।

कुल 644 करोड़ रूपये की छूट दी गई

पंजाब के वित्त मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि 1 लाख से 1 करोड़ रूपये के बीच बकाया वाले 19408 डीलरों ने ब्याज और जुर्माने की 100% छूट और कर में 50% छूट का लाभ उठाया, जिससे कुल 644.46 करोड़ रूपये की छूट हुई।

क्या है वन टाइम सेटलमेंट – 3?

प्रदेश के लोगों का जीवन बेहतर बनाने के लिए पंजाब सरकार हर संभव प्रयास कर रही है ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। मान सरकार द्वारा प्रदेश की जनता के कल्याण का काम किया जा रहा है। जिसके अतंर्गत एकमुश्त निपटान योजना- 3 भी शामिल है। इसके तहत पंजाब सरकार को विरासत कर मुद्दों को कम करने और सुव्यवस्थित करने में मदद मिलती है।

Latest stories