Friday, October 25, 2024
Homeदेश & राज्यपंजाब वासियों के लिए खुशखबरी, बठिंडा से दिल्‍ली के लिए शुरू हुई...

पंजाब वासियों के लिए खुशखबरी, बठिंडा से दिल्‍ली के लिए शुरू हुई फ्लाइट सर्विस, जानें किराया व अन्य डिटेल

Date:

Related stories

Punjab News: रजिस्ट्री के लिए NOC की शर्त खत्म, ‘मान सरकार’ के इस बिल को मिली राज्यपाल की मंजूरी; जानें कैसे होगा लाभ?

Punjab News: पंजाब वासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। ताजा जानकारी के मुताबिक राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया (Gulab Chand Kataria) ने मान सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पास कराए गए पंजाब अपार्टमेंट-प्रॉपर्टी रेगुलेशन (संशोधन) एक्ट-2024 बिल को मंजूरी दे दी है।

CM Bhagwant Mann: गुरु हरिकृष्ण के गुरता गद्दी दिवस पर मुख्यमंत्री की खास प्रतिक्रिया, बोले ‘सेवा की भावना पैदा..’

CM Bhagwant Mann: पंजाब के साथ देश के विभिन्न हिस्सों में आज सिख धर्म के आठवें पातशाह, बाला प्रीतम श्री गुरु हरिकृष्ण साहिब का गुरता गद्दी दिवस मनाया जा रहा है। इस दौरान जगह-जगह कीर्तन और भंडारे का आयोजन किया गया है।

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी की सरकार ने राज्य की जनता को राहत देने के लिए बड़ा कदम उठाया है। सीएम मान ने जानकारी दी है कि आज से पंजाब के बठिंडा से दिल्‍ली के लिए फ्लाइट शुरू होने जा रही है। इसे निखर्दा पंजाब की ओर सरकार के बढ़ते कदम के रुप में देखा जा रहा है। खबर है कि इस फ्लाइट की बुकिंग 1999 रुपये के शुरुआती कीमत में की जा सकेगी। सरकार का कहना है कि आने वाले समय में सूबे के अन्य हवाई अड्डों से भी उड़ान शुरू कराने की तैयारी है। कहा जा रहा है कि इस उड़ान के शुरू होने के साथ ही मालवा समेत राज्य के अन्य लोगों को बहुत फायदा होगा।

सीएम मान ने दी जानकारी

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बठिंडा से दिल्‍ली के लिए शुरू हो रही फ्लाइट के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने अपने आधिकारिक ‘X’ हैंडल (पूर्व ट्विटर) से पोस्ट कर लिखा कि पंजाब और मालवा क्षेत्र के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी। उन्होंने ये जानकारी भी दी है कि आज से बठिंडा से दिल्ली के लिए फ्लाइट शुरू हो रही है। ये फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन (सोमवार, बुधवार और शुक्रवार) को उड़ान भरेगी। सीएम मान के माध्यम से कहा गया कि इससे मालवा के लोगों की तरक्की की नई राह खुलेगी और रंगीन पंजाब की दिशा में ये सरकार के कदम की सफलता है।

कम किराया दर के साथ शुरू हुई फ्लाइट

पंजाब सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस फ्लाइट का शुरुआती किराया केवल 1999 रुपये रखा गया है। दावा किया जा रहा है कि इससे राज्य के लोगों को राजधानी दिल्ली से जुड़ने में मदद मिल पाएगी। वहीं इसके अलावा सरकार ने ये जानकारी भी दी है कि जल्द ही इसी तर्ज पर राज्य के अन्य हवाई अड्डों से भी उड़ान संचालित की जाएंगी। पंजाब सरकार अपने इस कदम को रंगीन पंजाब की दिशा में उठाए गए कदम के रुप में मानती है।

कारोबारियों की मांग का लिया संज्ञान

पंजाब सरकार ने राज्य के कारोबारियों की मांग को स्वीकारते हुए इस मामले का संज्ञान लिया जिसके परिणाम स्वरुप आज बठिंडा से दिल्‍ली के लिए फ्लाइट की शुरुआत हुई है। दरअसल जब सरकार ने लुधियाना से गाजियाबाद हिंडन एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट की शुरुआत की तो कारोबारियों ने ये तर्क दिया कि गाजियाबाद से राजधानी जाने में भी अतिरिक्त समय लग जाता है। इसी क्रम में सीएम मान ने कारोबारी वर्ग को कहा था कि जल्द ही इस संदर्भ में कार्रवाई कर राजधानी के लिए उड़ान की शुरूआत की जाएगी। आज परिणाम स्वरुप बठिंडा से दिल्‍ली के लिए फ्लाइट का आरंभ हो गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here