Home ख़ास खबरें Punjab News: भगवंत मान सरकार की पहल का असर! ‘सीएम दी योगशाला’...

Punjab News: भगवंत मान सरकार की पहल का असर! ‘सीएम दी योगशाला’ के तहत हजारों लोगों को मिल रहा है फायदा; जानें डिटेल

Punjab News: भगवंत मान सरकार की अगुवाई में पंजाब प्रत्येक दिन नए आयाम छू रहा है। वहीं लोगों को मौजूदा सरकार द्वारा सुविधा प्रदान की जा रही है।

0
Punjab News
Punjab News

Punjab News: भगवंत मान सरकार की अगुवाई में पंजाब प्रत्येक दिन नए आयाम छू रहा है। बता दें कि पंजाब सरकार समय- समय पर प्रदेशवासियों के लिए विशेष प्रकार की योजना प्रदान करती है ताकि उन्हें लाभ मिल सके। मालूम हो मान सरकार ने फिटनेस और बेहतर जीवन को बढ़ावा देने के लिए ‘सीएम दी योगशाला’ जैसी दूरदर्शी पहल शुरू की है। प्रदेश के कई शहरों में इसको शुरू किया गया है। वहीं अब इसका लाभ भी देखने को मिल रहा है। इसी को लेकर आप पंजाब ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी प्रदान की है।

पंजाब सरकार ने दी जानकारी

आपको बता दें कि मान सरकार ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “पंजाबियों के लिए एक स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने के लिए दृढ़ संकल्प, सीएम दी योगशाला भगवंतमान सरकार द्वारा एक अनूठी पहल जहां लोग अपनी भलाई और फिटनेस को बढ़ाने के लिए योग के लाभों को अपना रहे हैं।

सरकार द्वारा लाई गई इस परियोजना को लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है”।

इन शहरों में चलाई जा रही है परियोजना

जानकारी के मुताबिक सीएम दी योगशाला कई शहरों में संचलित की जा रही है। जिसमे फतेहगढ़ साहिब, फिरोजपुर, फाजिल्का, गुरदासपुर, कपूरथला, मानसा, मोंगा, श्री मुक्तसर साहिब, पठानकोट, रूपनगर, एसबीएस नगर, तरनतारन, मलेरकोटला बरनाला, फरीदकोट शामिल है। अभी कुल 1376 सीएम दी योगशालाएं संचलित की जा रही है। जिसमें 34000 से अधिक लोगों को फायदा हो रहा है।

कैसे ले सकते है मुफ्त योग्य प्रशिक्षण

पंजाब सरकार द्वारा सीएम दी योगशाला के तहत एक टोल फ्री नंबर जारी किया गया है। अगर कोई मुफ्त में योग्य प्रशिक्षण लेना चाहता है तो वह टोल-फ्री नंबर 7669 400 500 डायल कर सकते है या फिर https://cmdiyogshala.punjab.gov.in पर जाकर इसका लाभ उठा सकते हैं।

Exit mobile version