Home ख़ास खबरें Punjab News: पंजाब में फैले नशे की कमर तोड़ने के लिए पुलिस...

Punjab News: पंजाब में फैले नशे की कमर तोड़ने के लिए पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, CM मान की मेहनत ला रही रंग

Punjab News: पंजाब में फैले नशे को रोकने के लिए पंजाब पुलिस ने उठाया बड़ा कदम।

0
Punjab News
फाइल फोटो- CM Bhagwant Mann

Punjab News: पंजाब में जब से आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, तब से सीएम मान के नेतृत्व में नशे को रोकने के लिए एक से बढ़कर एक अहम कदमों को उठाया जा रहा है। शासन और प्रशासन मिलकर पंजाब में फैले नशे की कमर तोड़ रहा है। पंजाब सरकार की तरफ से उठाए जा रहे इन अहम फैसलों के परिणाम भी बहुत अच्छे निकलकर सामने आ रहे हैं। मान सरकार राज्य में फैले इस नशे पर लगातार वार कर रही है और इसकी जड़ों को कमजोर कर रही है। इसी कड़ी में पंजाब पुलिस ने एक मुहिम के चलते नई पहल शुरु की है। इसके अंतर्गत पंजाब पुलिस जमीनी स्तर पर एकजुट होकर नशे पर लोगों से बात कर रही है।

नशे के खिलाफ पंजाब पुलिस का खास अभियान

नशे के खिलाफ मलौट डीएसपी पवनजीत के नेतृत्व में मुक्तसर जिले में पुलिस ने हाल ही में झोरड़ गांव में नशे के मुद्दे पर एक बैठक की, जहां पुलिस के जवान लोगों के साथ फर्श पर बैठे और इससे जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। राज्य पुलिस इस खतरे से निपटने के उपायों पर चर्चा करने के लिए ग्रामीणों के साथ बातचीत कर रही है। मुख्यमंत्री भगवंत मान के मजबूत शासन-प्रशासन के तहत पंजाब पुलिस नशा मुक्त पंजाब बनाने के लिए दृढ़ संकल्प के साथ लगातार आगे बढ़ रही है।

नशा मुक्त बनने की तरफ बढ़ रहा पंजाब

आपको बता दें, राज्य में आप की सरकार बनने के बाद विभिन्न प्रकार ने नशों पर लगाम लगी है। पंजाब पुलिस ने नशे की दवाओं से जुड़े एक मामले में सिकंदरा और कोतवाली क्षेत्र में छापेमारी की थी। इसमें पुलिस को सफलता मिली है। अभी 20 जुलाई को ही पंजाब पुलिस ने सीमा पार से नशा तस्करी गिरोह का को पकड़ा था। पुलिस को इनके पास से 1 किलो आइस ड्रग, 2.45 किलो हेरोइन और 520 ग्राम प्रीकर्सर केमिकल सूडोफेड्राइन बरामद हुई थी। पंजाब में नशा तस्करी व तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें पुलिस प्रशासन को सफलता भी मिल रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Exit mobile version