Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंPunjab News: मिशन इन्वेस्टमेंट के तहत सीएम भगवंत मान ने मुंबई में...

Punjab News: मिशन इन्वेस्टमेंट के तहत सीएम भगवंत मान ने मुंबई में कई उद्योगपतियों से की मुलाकात, युवाओं को मिलेगा रोजगार

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान मुंबई के दौरे पर है जहां उन्होंने 21 अगस्त को मुंबई में कई बड़े कारोबारियों से मुलाकात की, बता दें कि मिशन इन्वेस्टमेंट के तहत सीएम मान मुंबई दौरे पर है। माना जा रहा है सीएम कई फिल्मी सितारों से भी मुलाकात कर सकते है। गौरतलब है कि पंजाब में निवेश बढ़ाने को लेकर सीएम मान का यह सरहानीय कदम माना जा रहा है।

Sun Pharma के CEO से की मुलाकात

बता दें कि इस जानकारी खुद भगवंत मान ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर दी उन्होंने लिखा कि “आज मुंबई में बड़े industrialists के साथ एक बैठक के दौरान Sun Pharma के CEO, Mr. Damodharan Satagopan से मुलाकात हुई। Sun Pharma पहले से ही पंजाब में काम कर रही है और उन्होंने पंजाब में विस्तार करने की बात कही। जिससे हजारों युवाओं को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। Sun Pharma के CEO ने पंजाब में कारोबार के अनुकूल माहौल की सराहना की और पंजाबियों की भी प्रशंसा की”।

पंजाब में सिएट टायर का लगेगा प्लांट!

इसके अलावा सीएम मान ने RPG Group के वीसी से मुलाकात की, उन्होंने लिखा कि “मुंबई में RPG Group के Vice Chairman Mr. Anant Goenka से मुलाकात की और उन्हें पंजाब में CEATtyres का प्लांट स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया। जालंधर में लेदर इंडस्ट्री पहले से ही काम कर रही है। CEATtyres का प्लांट स्थापित करने से लोगों के लिए रोज़गार के अवसर बढ़ेंगे। इसके साथ ही उत्तर भारत में CEATtyres की उपस्थिति भी मजबूत होगी”।

युवाओं को मिलेगा रोजगार

आज मुंबई में सीएम भगवंत मान ने sifytech के चेयरमैन श्री दिलीप कौल से मुलाकात की और उन्हें मोहाली में आईटी क्षेत्र में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। sifytech के चेयरमैन ने कहा कि वे उत्तर भारत में हजारों करोड़ की लागत से एक बड़ा AI-आधारित डेटा सेंटर बनाना चाहते हैं, जो देश का पहला ऐसा सेंटर होगा।

श्री कौल ने कहा कि पंजाब इस निवेश के लिए सबसे बेहतर है। गौरतलब है कि पंजाब में निवेश बढ़ने के साथ – साथ रोजगार में भी बढ़ोतरी होगी। जिसके तहत बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार मिलेगा।

Latest stories