Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यPunjab News: भ्रष्टाचार के मामले में विजिलेंस ब्यूरो ने FIR दर्ज कर...

Punjab News: भ्रष्टाचार के मामले में विजिलेंस ब्यूरो ने FIR दर्ज कर पूर्व वित्त मंत्री पर कसा शिकंजा, जानें पूरा मामला

Date:

Related stories

Amit Shah और पंजाब के मुख्यमंत्री Bhagwant Mann की खास बातचीत! धान खरीद में आ रही समस्या को लेकर हुई चर्चा

Amit Shah: पंजाब में धान फसल की कटाई जारी है। इसी क्रम में 'मान सरकार' किसानों से धान खरीद (Paddy Purchase) कर उनके खाते में मात्रा के हिसाब से रकम ट्रांसफर कर रही है।

CM Bhagwant Mann की मौजूदगी में Mega PTM का आयोजन, School of Eminence में शिक्षा को लेकर सामने आई खास बात

CM Bhagwant Mann: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) की सरकार पंजाब में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार की ओर से आज पंजाब (Punjab) के विभिन्न सरकारी स्कूलों (Govt. Schools) में तीसरी अभिवावक-शिक्षक मीटिंग (Mega PTM) का आयोजन किया गया।

Punjab News: बीते दिनों की बात है जब पंजाब के मुख्यमंत्री ने अपने एक कार्यक्रम के दौरान मंच से कहा था कि राज्य में किसी भी तरह के भ्रष्टाचार के आरोपी को बख्शा नहीं आ जाएगा। इसके बाद से लगातार पंजाब विजिलेंस ब्यूरो (वीबी) की कार्रवाई राज्य में देखने को मिल रही है। खबरों की माने तो आज बठिंडा विजिलेंस ने पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल समेत 6 अन्य आरोपियों पर भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में प्राथमिकी दर्ज की है।

पूर्व वित्त मंत्री पर एक प्लॉट की खरीद में अनियमितता से संबंधित मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन पर आरोप है कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान पंजाब के बठिंडा में वाणिज्यिक भूखंडों को अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए उसे आवासीय भूखंडों में बदल दिया था। इस मामले में विजिलेंस ब्यूरो ने बठिंडा विकास प्राधिकरण (बीडीए) के अधिकारियों समेत पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और साथ ही दो आरोपियों को हिरासत में भी लिया है।

पूर्व वित्त मंत्री पर हैं ये आरोप

विजिलेंस ब्यूरो (वीबी) द्वारा की गई कार्रवाई के मुताबिक पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल पर आरोप हैं कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान बठिंडा में कुछ वाणिज्यिक भूखंडों को अपने व्यक्तिगत हित को ध्यान में रखते हुए आवासीय भूखंडों में बदल दिया था। इस मामले की शिकायत पहले ही पूर्व विधायक सरूप चंद सिंगला ने विजिलेंस के समक्ष की थी जिसका संज्ञान लेते हुए विजिलेंस ब्यूरो (वीबी) ने ये कार्रवाई की है। वहीं इस मामले में वीबी ने पांच अन्य लोगों पर भी कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज कर लिया है और साथ ही दो लोगों को हिरासत में भी लिया है।

मनप्रीत बादल ने दायर की अग्रिम जमानत याचिका

पूर्व मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने इस मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए अदालत में अग्रिम जमानत की याचिका भी दायर कर दी है। इसको लेकर खबर है कि कोर्ट इस याचिका पर 26 सितंबर यानी कल सुनवाई करेगा। ऐसे में कोर्ट की सुनवाई मनप्रीत सिंह बादल के लिए मायने रखेगी और उन्हें विजिलेंस ब्यूरो की गिरफ्तारी से भी बचा सकती है। अदालत ने इस मामले में विजिलेंस ब्यूरो को प्रशासन के रिकॉर्ड को पेश करने के लिए कहा है।

विजिलेंस ब्यूरो का पक्ष

इस मामले में कार्रवाई को लेकर विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने अभी चुप्पी साध रखी है। उनका कहना है कि एक बार कार्रवाई के क्रम को पूरा करने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। हालाकि खबर है कि विजिलेंस टीम ने इस मामले में कार्रवाई को निरंतरता प्रदान करते हुए दो आरोपी को हिरासत में भी लिया है, और उनसे पूछताछ की प्रक्रिया जारी है जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जानी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here