Home देश & राज्य पंजाब Punjab News: IIM अहमदाबाद से स्पेशल ट्रेनिंग लेंगे पंजाब के 50 हेडमास्टर्स,...

Punjab News: IIM अहमदाबाद से स्पेशल ट्रेनिंग लेंगे पंजाब के 50 हेडमास्टर्स, CM मान ने बताई इसके पीछे की वजह

0
Punjab News
Punjab News

Punjab News: पंजाब की मान सरकार ने राज्य भर से चुने हुए 50 मुख्य अध्यापकों को स्पेशल ट्रेनिंग के लिए IIM अहमदाबाद भेजा है। CM भगवंत मान आज (31 जुलाई) सभी मुख्य अध्यापकों से मिले और उनसे बातचीत की।

इसके बाद CM मान ने हरी झंडी दिखाकर मुख्य अध्यापकों की बस को चंडीगढ़ से रवाना किया। इन 50 शिक्षकों में 22 महिला और 28 पुरुष शिक्षक हैं। राज्य शिक्षा विभाग की ओर से चुने गए ये शिक्षक अब 5 दिनों तक IIM अहमदाबाद में ट्रेनिंग लेंगे।

शिक्षा अनुकूल वातावरण तैयार कर रही सरकार

इस दौरान CM मान ने कहा कि IIM अहमदाबाद मैनेजमेंट की ट्रेनिंग के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है। जिस वजह से सरकार ने शिक्षकों को वहां भेजने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि अब पंजाब धीरे-धीरे बदल रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में रोजाना नए-नए बदलाव हो रहे हैं।

शिक्षकों और छात्रों के लिए शिक्षा अनुकूल वातावरण तैयार किया जा रह है, ताकि बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो सके। इसके साथ ही छात्रों के लिए स्पेशल ट्रेनिंग कैंप्स लगाए जा रहे हैं। जबकि, शिक्षकों को एजुकेशनल टूर पर भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके जरिए शिक्षकों को आधुनिक ट्रेनिंग दी जा रही है, ताकि शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाया जा सके।

सरकार के पास बजट की नहीं कोई कमी

उन्होंने कहा कि हमारे पास बजट की कोई कमी नहीं है। शिक्षा पर सरकार पर तरह का बजट खर्च करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि सरकार ने कुछ दिनों पहले ही 12 हजार कच्चे शिक्षकों को रेगुलर किया है। आज से पहले इतने शिक्षकों को किसी भी सरकार ने एक साथ रेगुलर नहीं किया। ये हमारी एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लगातार राज्य के विकास से जुड़े कार्यों को बढ़ावा दे रही है और आगे भी ये काम ऐसे ही जारी रहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version