Home देश & राज्य पंजाब Punjab News: मोगा नगर निगम पर AAP का कब्जा, कांग्रेस की मेयर...

Punjab News: मोगा नगर निगम पर AAP का कब्जा, कांग्रेस की मेयर के खिलाफ जीता अविश्वास प्रस्ताव

0
Moga Municipal Corporation
Moga Municipal Corporation

Punjab News: पंजाब की सत्ता में काबिज होने के बाद अब आम आदमी पार्टी स्थानीय निकायों की ओर अपना रूझान बढ़ा रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि AAP ने पहली बार किसी नगर निगम पर कब्जा किया है। जी हां, पंजाब की मोगा नगर निगम पर अब AAP का कब्जा हो गया है। AAP ने यहां की मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव जीत लिया है। जिसके बाद अब यहां नए मेयर का चुनाव होगा, जो आम आदमी पार्टी से होगा।

नितिका भल्ला ने मेयर पद से दिया इस्तीफा

दरअसल, पंजाब के सत्तारूढ़ दल ने कांग्रेस की मेयर नितिका भल्ला के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। सदन में वोटिंग के दौरान 48 में से 41 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोट किया और AAP ने कांग्रेस की मेयर के खिलाफ ये अविश्वास प्रस्ताव जीत लिया। जिसके बाद नितिका भल्ला को मेयर पद से इस्तीफा देना पड़ा। इस जीत के साथ ही मोगा पंजाब का पहला ऐसा नगर निगम बन गया है, जहां जल्द ही AAP का मेयर बनने जा रहा है। मोगा नगर निगम में कुल 50 पार्षद हैं।

पूर्व मेयर पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप

बता दें कि मोगा नगर निगम की पूर्व मेयर निकिता पहली बार कांग्रेस से पार्षद बनी थीं। जिसके बाद उन्हें मेयर बनाया गया था। 13 मई, 2021 को उन्होंने मेयर पद की शपथ ली थी। लेकिन, हाल में उन पर धांधली और भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। जिस पर सतर्कता ब्यूरो ने उन्हें पूछताछ के लिए भी बुलाया था। जिसके बाद से ये कयास लगाए जा रहे थे की जल्द यहां सत्ता परिवर्तन हो सकता है। हालांकि, पूर्व मेयर ने उन पर लगे सभी आरोपों का खारिज किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version