Home देश & राज्य पंजाब Punjab में बढ़ते कोविड केसों के बीच स्वास्थ्य मंत्री ने लिया तैयारियों...

Punjab में बढ़ते कोविड केसों के बीच स्वास्थ्य मंत्री ने लिया तैयारियों का जायजा, बचाव के दिए निर्देश

0

Punjab News: पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह ने बुधवार को कहा कि मान सरकार कोरोना वायरस के किसी भी संभावित खतरे से निपटने को पूरी तरह तैयार है। वर्तमान स्थिति को साफ करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस समय राज्य में कोई भी कोरोना संक्रमित आईसीयू या वेंटिलेटर पर नहीं है। ऑक्सीजन प्लांट भी सुचारू रूप से काम कर रहे हैं। हमारी सभी आपातकालीन व्यवस्थाएं पूरी तरह सक्रिय हैं। इसके साथ ही लोगों से अपील करते हुए कहा कि बाहर भीड़भाड़ वाली जगह पर घर से निकलते समय मास्क लगाकर निकलें।

मंत्री ने किया हॉस्पिटल का दौरा

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह ने पटियाला में सरकारी चिकित्सालय राजिंदरा की व्यवस्थाओं को जांचने परखने का आकस्मिक दौरा किया। उन्होंने आपातकालीन सेवाओं की तैयारियों के बारे में जानकारी ली। इसके साथ ही किसी भी प्रकार का कोरोना संक्रमण बढ़ने से उत्पन्न होने वाली स्थिति से निपटने के लिए अस्पताल प्रशासन को आवश्यक इंतजाम करने के दिशा निर्देश दिए। उन्होंने इम्यूनोकॉम्प्रोमाइज्ड मरीजों को बाहर नहीं जाने की सलाह दी। इसके साथ ही जिन लोगों को खांसी और बुखार के लक्षण हैं, उन्हें तत्काल कोविड टेस्ट कराने को कहा है।

इसे भी पढ़ेंःPunjab Education:निजी स्कूलों की मनमानी पर CM Mann का बड़ा एक्शन, 30 प्राइवेट स्कूलों को नोटिस जारी

राज्य में कोविड के 73 मामले दर्ज

बता दें पिछले कुछ समय से पंजाब में कोरोना संक्रमण के मामलों में  फिर से तेजी आने के संकेत मिले हैं। मंगलवार 4 अप्रैल 2023 को ही अकेले एक दिन में 73 ताजा मामले रिकार्ड किए गए हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल सक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़कर 396 पहुंच गई है। जिसमें केवल मोहाली में ही 22 केस दर्ज हुए हैं। तो जालंधर तथा लुधियाना में क्रमशः 14 तथा 11 केस रिकार्ड किए गए हैं।

सोमवार को 2 कोविड संक्रमितों की हुई मौत

बता दें पिछले साल 2022-23 में पंजाब में कोविड से मरने वालों की संख्या का आंकड़ा 217 पहुंच गया है। इस साल में पिछले सोमवार 3 अप्रैल 2023 को पंजाब में 38 नए मामलों की पुष्टि हो चुकी है। जिसमें लुधियाना में 7 नए मरीजों की पहचान हुई। जालंधर तथा होशियारपुर में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

इसे भी पढ़ेंःKarnataka Election 2023: BJP-Congress में हुआ स्टार वार, जानें एक्टर सुदीप और स्वरा भास्कर

Exit mobile version