Tuesday, October 22, 2024
Homeख़ास खबरेंAmit Shah और पंजाब के मुख्यमंत्री Bhagwant Mann की खास बातचीत! धान...

Amit Shah और पंजाब के मुख्यमंत्री Bhagwant Mann की खास बातचीत! धान खरीद में आ रही समस्या को लेकर हुई चर्चा

Date:

Related stories

CM Bhagwant Mann की मौजूदगी में Mega PTM का आयोजन, School of Eminence में शिक्षा को लेकर सामने आई खास बात

CM Bhagwant Mann: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) की सरकार पंजाब में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार की ओर से आज पंजाब (Punjab) के विभिन्न सरकारी स्कूलों (Govt. Schools) में तीसरी अभिवावक-शिक्षक मीटिंग (Mega PTM) का आयोजन किया गया।

Maharashtra Assembly Election से पहले Amit Shah और Sanjay Raut के बीच तकरार! जानें शिवसेना MP के टॉप कंट्रोवर्शियल बयान

Amit Shah: गृह मंत्री अमित शाह का आज 60वां जन्मदिन (Amit Shah Birthday) है। इस अवसर पर देश के विभिन्न हिस्सों से राजनेताओं के बधाई संदेश आ रहे हैं। पीएम मोदी (PM Narendra Modi), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) समेत अन्य कई नेताओं ने अमित शाह (Amit Shah) के जन्मदिन पर बधाई दी है।

Amit Shah: पंजाब में धान फसल की कटाई जारी है। इसी क्रम में ‘मान सरकार’ किसानों से धान खरीद (Paddy Purchase) कर उनके खाते में मात्रा के हिसाब से रकम ट्रांसफर कर रही है। धान की खरीदारी के दौरान कुछ-एक समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है। इसमें स्टोरेज स्पेस, ट्रांसपोर्टेशन की कॉस्ट से जुड़ी समस्याएं आदि हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान धान (CM Bhagwant Mann) की खरीदारी को लेकर बेहद गंभीर हैं।

सीएम मान (CM Mann) की कोशिश है कि किसानों से धान खरीदा जाए और उन्हें किसी तरह की समस्या का सामना न होने दिया जाए। इसी क्रम में आज उन्होंने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से बात की है। सीएम मान ने गृह मंत्री से बात कर राज्य में धान की खरीद में आ रही समस्याओं के समाधान की मांग की है। दावा किया जा रहा है कि इस कदम से किसानों को लाभ हो सकेगा और धान की खरीदारी में आ रही समस्याओं का निस्तारण हो सकेगा।

CM Mann की Amit Shah से खास बातचीत

अमित शाह (Amit Shah) के 60वें जन्मदिन के अवसर पर आज मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने उनसे बात की है। दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत की जानकारी मुख्यमंत्री मान के आधिकारिक एक्स (X) हैंडल से सामने आई।

सीएम मान ने पोस्ट जारी कर लिखा कि “आज गृह मंत्री अमित शाह जी से धान की खरीद से जुड़ी किसानों को आ रही समस्याओं पर चर्चा हुई। मैंने उन्हें धान की खरीद (Paddy Purchase) में आ रही समस्याओं, जिनमें ट्रांसपोर्टेशन की कॉस्ट में आ रही दिक़्क़तें, स्टोरेज स्पेस की कमी, हाइब्रिड क्वालिटी का मुद्दा और शेलर्स को होने वाले घाटे के बारे में विस्तार से बताया।”

सीएम मान ने गृह मंत्री से अपील की है कि जल्द से जल्द धान की खरीदारी में आ रही समस्याओं का समाधान करें ताकि किसानों को होने वाली दिक्कतों से बचाया जा सके।

मिलर्स को लेकर दिल्ली जाएंगे CM Bhagwant Mann

मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने मीडिया से बातचीत करते हुए मिलर्स के मुद्दे (Millers Demand) पर भी अपना पक्ष रखा है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि आगामी कल या बुधवार को वो मिलर्स को लेकर दिल्ली जाएंगे जहां केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी (Pralhad Joshi) की उपस्थिति में उनकी मांगों को रखा जाएगा।

सीएम मान ने कहा है कि धान की खरीदारी (Paddy Purchase) में आ रही दिक्कतों का समाधान करना उनकी प्राथमिकता है। वे स्वयं इस मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं और मंडियों का जायजा कर एक-एक बातों का ध्यान रख रहे हैं। सीएम मान का कहना है कि जल्द ही धान की खरीदारी से जुड़ी सभी समस्याओं का निस्तारण कर लिया जाएगा ताकि किसानों को बेहतर अनुभव हो सके।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories