Home देश & राज्य पंजाब Punjab News: NRI मंत्री कुलदीप धालीवाल का बड़ा दावा, पंजाब में अवैध...

Punjab News: NRI मंत्री कुलदीप धालीवाल का बड़ा दावा, पंजाब में अवैध रुप से चल रहीं 271 इमीग्रेशन कंपनियां

0
Punjab News
Punjab News

Punjab News: पंजाब में स्पेशल चेकिंग मुहिम के दौरान बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, पंजाब सरकार ने अवैध रूप से चल रही इमीग्रेशन कंपनियों, ट्रैवल एजेंट संस्थाओं और आइलेट्स (ILETS) कोचिंग सेंटरों पर लगाम लगाने के लिए एक मुहिम शुरू की थी। जांच में पाया गया की पंजाब में 271 संस्थाएं गैर कानूनी रूप से चल रही हैं। पंजाब के NRI मंत्री कुलदीप धालीवाल ने खुद इस बात की जानकारी दी है।

25 संस्थानों पर दर्ज हुई FIR

उन्होंने बताया कि इन संस्थानों पर कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है। अब तक 25 संस्थानों पर मामला दर्ज किया गया है। अन्यों पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि ये मुहिम अभी खत्म नहीं हुई। साल के अंत तक (दिसंबर) ये मुहिम जारी रहेगी।

इस दौरान जो संस्थाएं और एजेंसियां नियम के तहत काम करने की इच्छुक होंगी, उन्हें काम करने की अनुमति दी जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी एजेंसियों को निर्धारित शर्तें पूरी करनी ही होंगी। अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

750 विद्यार्थियों के साथ हुआ था फर्जीवाड़ा

दरअसल, सरकार ने इस मुहिम को शुरू करने का फैसला तब लिया था, जब कुछ समय पहले पंजाब से पढ़ाई के लिए कनाडा गए 750 विद्यार्थियों के साथ फर्जीवाड़े का मामला सामने आया था। सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच के आदेश दिए थे।

जांच की जिम्मेदारी जिला स्तर पर SSP को सौंपी गई थी। उन्हें ट्रैवल एजेंटों और इमीग्रेशन कंपनियों के खिलाफ मुहिम छेड़ने को कहा गया था। जांच के दौरान 7179 ट्रैवल एजेंटों और अन्य संस्थाओं की जानकारी हासिल की गई। जिसमें से 271 संस्थाएं गैर कानूनी पाई गई हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version