Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यChandigarh News: चंडीगढ़ लो ग्रेड धमाका मामले में आया ISI का नाम?...

Chandigarh News: चंडीगढ़ लो ग्रेड धमाका मामले में आया ISI का नाम? पंजाब पुलिस के दावे सुन हैरान हो जाएंगे आप

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

Chandigarh News: पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में सेक्टर 10 में स्थित एक कोठी पर बुधवार देर शाम हथगोला फेंकने की खबर सामने आई थी। इस प्रकरण में पंजाब पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी रोहन मसीह को गिरफ्तार कर लिया है। पंजाब पुलिस की ओर से चंडीगढ़ लो ग्रेड बम धमाका मामले में बड़ी कार्रवाई के साथ ही अहम खुलासे किए गए हैं जिसे सुनकर लोग हैरान रह जाएंगे।

पंजाब पुलिस की मानें तो इस घटना की पूरी साजिश आतंक को पनाह देने वाले पाकिस्तानी जासूसी एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के इशारे पर बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) गैंग द्वारा रची गई है। पुलिस का कहना है कि इस लो ग्रेड ब्लास्ट मामले में सजगता के साथ सभी तरह के पहलुओं को जांचा जा रहा है ताकि आरोपियों पर नकेल कस कर एक नजीर पेश किया जा सके। (Chandigarh News)

पंजाब पुलिस का बड़ा दावा

प्रतिष्ठित समाचार समूह ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार पंजाब पुलिस ने चंडीगढ़ लो ग्रेड धमाका मामले में बड़ा खुलासा किया है। पंजाब पुलिस की ओर से दावा किया गया है कि इस धमाके के पीछे आतंकी संगठन ISI का हाथ था जिसके इशारे पर BKI ने धमाका को अंजाम देने की कोशिश की।

पुलिस ने इस मामले में ISI आतंकी हरविंदर सिंह संधू और गैंगस्टर हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हैप्पी पासिया की भूमिका होने का जिक्र किया है। पंजाब पुलिस का दावा है कि इस पूरे प्रकरण की गहन जांच की जा रही है ताकि एक-एक पहलुओं को समझ कर नियमानुसार कार्रवाई की जा सके।

पुलिस की गिरफ्त में मुख्य आरोपी

चंडीगढ़ लो ग्रेड धमाका मामले में शामिल मुख्य आरोपी रोहन मसीह अब पुलिस की गिरफ्त में है। पुलिस ने केन्द्रीय एजेंसी के साथ संयुक्त ऑपरेशन में उसे पकड़ा था। आरोपी के पास से पुलिस को एक 9 एमएम ग्लॉक पिस्तौल और गोला-बारूद भी मिला है। पुलिस के मुताबिक आरोपी रोहन मसीह गैंगस्टर हरप्रीत उर्फ ​​हैप्पी पासिया को जानता था क्योंकि दोनों एक ही गांव के निवासी थे।

पुलिस का कहना है कि आरोपी इस धमाका के माध्यम से किसी खास व्यक्ति को निशाना बनाने की कोशिश में थे, लेकिन टीम ने इसे सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया। इस पूरे प्रकरण में अग्रिम जांच की जा रही है और जल्द से जल्द मामले को सुलझाने का दावा किया जा रहा है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories