Home देश & राज्य CM Bhagwant Mann ने बनाया खास प्लान, आय से अधिक संपत्ति वालों...

CM Bhagwant Mann ने बनाया खास प्लान, आय से अधिक संपत्ति वालों पर AAP सरकार ऐसे कसेगी शिकंजा

0
CM Bhagwant Mann
CM Bhagwant Mann

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का विजिलेंस की कार्रवाई को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि जिन लोगों ने आमदनी से ज्यादा संपत्तियां बनाई है उन सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उनकी जायदाद कानूनी प्रक्रिया के तहत बेची जाएगी और पैसे खजाने में डाले जाएंगे। मान ने कहा कि प्रदेश में विजिलेंस अपना काम कर रही है।

अवैध प्रोपर्टी को बेचकर सरकारी खजाने में डाला जाएगा पैसा

भगवंत मान ने कहा कि जिन लोगों ने अवैध संपत्ति से बड़े महल, प्रोपर्टी और फॉर्म हाउस बनाए हैं, ऐसे लोगों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों की प्रोपर्टी इनकम से ज्यादा होगी उसे सील कर दिया जाएगा। साथ ही जब्त की कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद इन अवैध प्रोपर्टी को बेचकर सरकारी खजाने में पैसा डाला जाएगा। मान ने कहा कि इसके बाद इन पैसों का इस्तेमाल पंजाब की जनता की भलाई के लिए किया जाएगा।

मान सरकार बनने के बाद हो रही विजिलेंस की कार्रवाई

गौर हो कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद से विजिलेंस विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है। विभाग की ओर से कई पूर्व मंत्रियों और विधायकों पर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही मंत्री रह चुके सियासी नेताओं पर भी लगातार शिकंजा कस रही है।

आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व सीएम चन्नी का भी नाम

जानकारी के अनुसार इस लिस्ट में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का भी नाम है। आय से अधिक संपत्ति के अलावा चन्नी पर निजी कार्यक्रमों में सरकारी पैसे के उपयोग करने का आरोप लगाया गया है। इस मामले में विजिलेंस की टीम पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से कई बार पूछताछ कर चुकी है। फिलहाल, प्रदेश में विजिलेंस टीम की कार्रवाई जारी है।

ये भी पढ़ें: Jalandhar Lok Sabha bypoll: विरोधियों पर जमकर बरसे CM Bhagwant Mann, AAP प्रत्याशी संग निकाला रोड शो

Exit mobile version