Home देश & राज्य CM Bhagwant Mann की मौजूदगी में Mega PTM का आयोजन, School of...

CM Bhagwant Mann की मौजूदगी में Mega PTM का आयोजन, School of Eminence में शिक्षा को लेकर सामने आई खास बात

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज राज्य के सरकारी स्कूलों (Govt. Schools) में शिक्षा के स्तर में सुधार लाने के लिए आयोजित Mega PTM का हिस्सा बने हैं। इस दौरान उन्होंने School of Eminence में मिलने वाली सुविधाओं का भी जिक्र किया है।

0
CM Bhagwant Mann
फाइल फोटो- CM Bhagwant Mann

CM Bhagwant Mann: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) की सरकार पंजाब में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार की ओर से आज पंजाब (Punjab) के विभिन्न सरकारी स्कूलों (Govt. Schools) में तीसरी अभिवावक-शिक्षक मीटिंग (Mega PTM) का आयोजन किया गया। इस आयोजन इतना खास था कि नंगल के एक सरकारी कन्या स्कूल में मुख्यमंत्री भगवंत मान भी निरीक्षण करने पहुंच गए।

मेगा पीटीएम के दौरान ही एक छात्रा ने पंजाब सरकार के स्कूल ऑफ एमिनेंस (School of Eminence) को लेकर खास बात कह दी। छात्रा ने बताया कि कैसे वह गरीब पृष्ठभूमि से आने के बावजूद स्कूल ऑफ एमिनेंस की मदद से बेहतर शिक्षा हासिल कर सपना साकार करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है।

CM Bhagwant Mann ने PTM में आए अभिवावकों को दी खास नसीहत

पंजाब के नंगल में एक सरकारी कन्या स्कूल में पहुंचे मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने अभिवावकों को खास नसीहत दी। उन्होंने PTM में उपस्थित बच्चों के अभिवावकों से कहा कि वे छोटे बच्चों पर दबाव न बनाए। अभिवावक अपने बच्चों पर भरोसा रखें और उन्हें प्रोत्साहित करें। सीएम मान ने स्पष्ट किया कि हर बच्चे में कुछ हुनर जरूर होता है, केवल उन्हें उचित मार्गदर्शन और प्रोत्साहन की आवश्यकता होती जो अभिवावक कर सकते हैं।

पंजाब सरकार के School of Eminence को लेकर सामने आई खास बात

पंजाब के विभिन्न सरकारी स्कूलों में आयोजित अभिवावक-शिक्षक मीटिंग (PTM) के दौरान स्कूल ऑफ एमिनेंस (School of Eminence) को लेकर खास बात सामने आई है। संवाद के दौरान ही एक छात्रा ने बताया कि कैसे वो पंजाब सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं के कारण गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त कर रही है। इस दौरान छात्रा भावुक भी नजर आई। छात्रा की बात सुन कर सीएम मान (CM Mann) ने उन्हें निरंतर सुविधा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया और कहा कि अगर बच्चों को किसी चीज की जरूरत है तो अवश्य बताएं ताकि इंतजाम किया जा सके।

स्कूल ऑफ एमिनेंस में मिल रही ये खास सुविधाएं

मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने आज पीटीएम के दौरान बताया कि कैसे स्कूल ऑफ एमिनेंस (School of Eminence) पंजाब (Punjab) में शिक्षा की तस्वीर बदल रही है। सीएम मान ने बताया कि आज 10000 से अधिक बच्चे बस का लाभ उठा रहे हैं, जिनमें 7200 लड़किया हैं। इन स्कूलों में कक्षाएं LED से लैस हैं, बेहतरीन शिक्षक स्टाफ हैं और खेलने के लिए मैदान व प्रयोगशालाएं हैं। पंजाब सरकार (Punjab Govt.) का कहना है कि राज्य में 18 स्कूल ऑफ एमिनेंस तैयार किए जा रहे हैं जिनमें से 14 स्कूल पूर्णत: तैयार हैं और आगामी 1-2 महीनों में शुरू हो जाएंगे।

Exit mobile version