Home देश & राज्य CM Bhagwant Mann ने बदली पंजाब की तस्वीर! ‘नशामुक्ति अभियान’ के इस...

CM Bhagwant Mann ने बदली पंजाब की तस्वीर! ‘नशामुक्ति अभियान’ के इस खास मुहिम के तहत देश-विदेश में हुई राज्य की सराहना

CM Bhagwant Mann: मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर शुरू हुए 'नशामुक्ति अभियान' से जुड़कर पंजाब के युवाओं ने राज्य का नाम देश-दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में रोशन किया है।

0
CM Bhagwant Mann
सांकेतिक तस्वीर

CM Bhagwant Mann: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) के नेतृत्व वाली सरकार राज्य को नशामुक्त बनाने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है। दावा किया जा रहा है कि राज्य सरकार के इस कदम से ‘रंगला पंजाब यानी विकसित पंजाब’ का निर्माण किया जा सकेगा, जहां लोगों के पास तमाम अवसर होंगे। इसी क्रम में पंजाब सरकार द्वारा ‘नशामुक्ति अभियान’ की शुरुआत भी की गई है। इस अभियान के तहत कई सारी मुहिम चलाई जा रही हैं जिसका एकमात्र लक्ष्य नागरिकों को नशे की चंगुल में फंसने से रोकना है।

‘खेडा वतन पंजाब’ भी उन्हीं मुहिमों में से एक है। इस मुहिम के तीसरे सत्र का दौर जारी है। इस दौरान राज्य के अलग-अलग हिस्सों में क्रीडा प्रतियोगीताएं कराई जा रही हैं। खेडां वतन पंजाब की सीजन-3 में युवा भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेकर राज्य की तस्वीर बदलने में पंजाब सरकार की मदद कर रहे हैं। पंजाब को नशा मुक्त बनाने के लिए किए जा रहे इस प्रयास की सराहना अब देश-विदेश में भी हो रही है।

देश-विदेश में पंजाब का नाम रोशन कर रहे युवा

पंजाब सरकार द्वारा शुरू की गई नशामुक्ति अभियान के तमाम मुहिम से जुड़कर राज्य का युवा वर्ग कई उपलब्धियों को हासिल कर रहा है। पंजाब के युवा आज खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले कर बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं नशे की चंगुल से बचकर अपने बेहतर भविष्य का निर्माम कर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं।

खेल से जुड़े रहे पंजाब के युवा

पंजाब की भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) सरकार युवाओं को खेल से जोड़ने के लिए तमाम तरह की सुविधाए दे रही है। युवाओं को खेल में बेहतर प्रदर्शन करने पर तय धनराशि उपलब्ध कराई जा रही है। वहीं राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पंजाब का प्रतिनिधित्व करने वाले युवाओं को राज्य सरकार पक्की नौकरी तक दे रही है ताकि उनका भविष्य सुरक्षित रहे और वे राज्य का नाम रोशन कर सकें।

‘नशामुक्ति अभियान’ की सराहना

पंजाब सरकार द्वारा शुरू की गई नशामुक्ति अभियान की सराहना राज्य के युवा भी कर रहे हैं। उनका तर्क है कि इस अभियान के कारण हजारों की संख्या में युवाओं को नशे की चंगुल में फंसने से बचाया जा रहा है। नशीले पदार्थों से बचकर युवा स्वरोजगार के लिए भी प्रयास कर विकसित पंजाब की नींव रखने का काम कर रहे हैं।

Exit mobile version