Thursday, October 24, 2024
Homeएजुकेशन & करिअरCM Bhagwant Mann ने बदली शिक्षा व्यवस्था की तस्वीर! स्मार्ट स्कूल के...

CM Bhagwant Mann ने बदली शिक्षा व्यवस्था की तस्वीर! स्मार्ट स्कूल के नए परिसर का उद्घाटन कर छात्राओं को दिया बड़ा तोहफा

Date:

Related stories

Punjab News: सुलझ गई भोगपुर मर्डर केस की गुत्थी! मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के साथ भारी संख्या में अवैध हथियार बरामद

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार अपराध पर लगाम लगाने के लिए प्रयासरत है। इस क्रम में शासन की ओर से पंजाब (Punjab News) पुलिस को लगातार दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं

Punjab By-Election के लिए AAP की झोंकी ताकत! CM Mann के विजय मंत्र को लेकर चुनावी मैदान में उतरे कार्यकर्ता

Punjab By-Election: पंजाब की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बिगुल बच चुका है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक राज्य की डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल (आरक्षित), गिद्दड़बाहा और बरनाला सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा।

Punjab News: CM Mann के निर्देशानुसार PCR वाहनों की संख्या में इजाफा, जानें कैसे नागरिकों को होगा लाभ?

Punjab News: पंजाब पुलिस राज्य से भ्रष्टाचार खत्म करने और शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पूर्णत: प्रयासरत है। इस क्रम में पुलिस (Punjab Police) को शासन का भी भरपूर साथ मिल रहा है।

CM Bhagwant Mann ने MSME पर आयोजित सेमीनार लिया हिस्सा, पाकिस्तान की सीमा से लगने वाले इलाकों के लिए की विशेष मांग

CM Bhagwant Mann: पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ (Chandigarh) में आज सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (MSME) विभाग की ओर से एक सेमिनार आयोजित किया गया। इस सेमिनार में मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने भी अपनी सहभागिता दर्ज की है।

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने आज बठिंडा (Bathinda) में स्थित शहीद मेजर रवि इंदर सिंह संधू, सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में नए परिसर का उद्घाटन किया है। सीएम मान की ओर से नए परिसर का उद्घाटन विद्यालय की छात्राओं के लिए बड़ा तोहफा माना जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि इस कदम से छात्राओं को लाभ मिल सकेगा और कमरों की कमी के कारण उनकी पढ़ाई नहीं प्रभावित होगी।

करोड़ों की लागत से हुआ नए परिसर का निर्माण

सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने आज बठिंडा शहर में गर्ल्स स्मार्ट स्कूल के जिस नए परिसर का उद्घाटन किया है, उसके निर्माण के लिए 11 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। विद्यालय के इस नए परिसर में 73 कमरे, स्मार्ट क्लासरूम, साइंस लैब्स, 4 कंप्यूटर लैब्स और एक बड़ी लाइब्रेरी भी है। इसके अलावा दिव्यांगों का भी विशेष ख्याल रखा गया है।

संस्थान का नया परिसर दिव्यांग अनुकूल है, जिसमें हर मंजिल पर रैंप, टैक्टाइल फ्लोरिंग, और अलग शौचालय की व्यवस्था की गई है। दावा किया जा रहा है कि विद्यालय के नए परिसर में अब पटन-पाठन का कार्य बेहतर ढंग से चल सकेगा और छात्राओं को इसका लाभ हो सकेगा।

CM Bhagwant Mann ने छात्राओं से किया संवाद

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज बठिंडा (Bathinda) शहर में स्थित शहीद मेजर रवि इंदर सिंह संधू, सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल (Girls Senior Secondary Smart School) के नए परिसर का उद्घाटन कर दिया है। उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे सीएम मान (CM Mann) ने छात्राओं से संवाद भी किया और राज्य में शिक्षा की स्थिति पर चर्चा की।

पंजाब सरकार (Punjab govt.) का दावा है कि आम आदमी पार्टी (AAP) व भगवंत मान के कार्यकाल में शिक्षा की तस्वीर तेजी से बदली है। वर्तमान में शिक्षा क्षेत्र पर ध्यान केन्द्रित करते हुए सरकार स्कूल ऑफ एमिनेंस को बढ़ावा दे रही है। सरकारी स्कूलों में मेगा पीटीएम आयोजित किए जा रहे हैं। छात्र-छात्राओं के लिए बस की सुविधा दी जा रही है। इस तमाम सेवाओं का लाभ उठाकर गरीब पृष्ठभूमि से आने वाले छात्र में शिक्षा हासिल कर पा रहे हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories