Home एजुकेशन & करिअर CM Bhagwant Mann ने बदली शिक्षा व्यवस्था की तस्वीर! स्मार्ट स्कूल के...

CM Bhagwant Mann ने बदली शिक्षा व्यवस्था की तस्वीर! स्मार्ट स्कूल के नए परिसर का उद्घाटन कर छात्राओं को दिया बड़ा तोहफा

CM Bhagwant Mann: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज शहीद मेजर रवि इंदर सिंह संधू सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में नए परिसर का उद्घाटन किया है।

0
CM Bhagwant Mann
प्रतीकात्मक तस्वीर

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने आज बठिंडा (Bathinda) में स्थित शहीद मेजर रवि इंदर सिंह संधू, सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में नए परिसर का उद्घाटन किया है। सीएम मान की ओर से नए परिसर का उद्घाटन विद्यालय की छात्राओं के लिए बड़ा तोहफा माना जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि इस कदम से छात्राओं को लाभ मिल सकेगा और कमरों की कमी के कारण उनकी पढ़ाई नहीं प्रभावित होगी।

करोड़ों की लागत से हुआ नए परिसर का निर्माण

सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने आज बठिंडा शहर में गर्ल्स स्मार्ट स्कूल के जिस नए परिसर का उद्घाटन किया है, उसके निर्माण के लिए 11 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। विद्यालय के इस नए परिसर में 73 कमरे, स्मार्ट क्लासरूम, साइंस लैब्स, 4 कंप्यूटर लैब्स और एक बड़ी लाइब्रेरी भी है। इसके अलावा दिव्यांगों का भी विशेष ख्याल रखा गया है।

संस्थान का नया परिसर दिव्यांग अनुकूल है, जिसमें हर मंजिल पर रैंप, टैक्टाइल फ्लोरिंग, और अलग शौचालय की व्यवस्था की गई है। दावा किया जा रहा है कि विद्यालय के नए परिसर में अब पटन-पाठन का कार्य बेहतर ढंग से चल सकेगा और छात्राओं को इसका लाभ हो सकेगा।

CM Bhagwant Mann ने छात्राओं से किया संवाद

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज बठिंडा (Bathinda) शहर में स्थित शहीद मेजर रवि इंदर सिंह संधू, सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल (Girls Senior Secondary Smart School) के नए परिसर का उद्घाटन कर दिया है। उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे सीएम मान (CM Mann) ने छात्राओं से संवाद भी किया और राज्य में शिक्षा की स्थिति पर चर्चा की।

पंजाब सरकार (Punjab govt.) का दावा है कि आम आदमी पार्टी (AAP) व भगवंत मान के कार्यकाल में शिक्षा की तस्वीर तेजी से बदली है। वर्तमान में शिक्षा क्षेत्र पर ध्यान केन्द्रित करते हुए सरकार स्कूल ऑफ एमिनेंस को बढ़ावा दे रही है। सरकारी स्कूलों में मेगा पीटीएम आयोजित किए जा रहे हैं। छात्र-छात्राओं के लिए बस की सुविधा दी जा रही है। इस तमाम सेवाओं का लाभ उठाकर गरीब पृष्ठभूमि से आने वाले छात्र में शिक्षा हासिल कर पा रहे हैं।

Exit mobile version