Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यपंजाबCM Bhagwant Mann का दावा, पंजाब वापस लौट रहे विदेश गए युवा-...

CM Bhagwant Mann का दावा, पंजाब वापस लौट रहे विदेश गए युवा- ‘अब यहीं शुरू होंगे स्टार्टअप’

Date:

Related stories

CM Bhagwant Mann ने बदली शिक्षा व्यवस्था की तस्वीर! स्मार्ट स्कूल के नए परिसर का उद्घाटन कर छात्राओं को दिया बड़ा तोहफा

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने आज बठिंडा (Bathinda) में स्थित शहीद मेजर रवि इंदर सिंह संधू, सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में नए परिसर का उद्घाटन किया है।

Punjab News: सुलझ गई भोगपुर मर्डर केस की गुत्थी! मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के साथ भारी संख्या में अवैध हथियार बरामद

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार अपराध पर लगाम लगाने के लिए प्रयासरत है। इस क्रम में शासन की ओर से पंजाब (Punjab News) पुलिस को लगातार दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं

Punjab By-Election के लिए AAP की झोंकी ताकत! CM Mann के विजय मंत्र को लेकर चुनावी मैदान में उतरे कार्यकर्ता

Punjab By-Election: पंजाब की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बिगुल बच चुका है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक राज्य की डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल (आरक्षित), गिद्दड़बाहा और बरनाला सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा।

Punjab News: CM Mann के निर्देशानुसार PCR वाहनों की संख्या में इजाफा, जानें कैसे नागरिकों को होगा लाभ?

Punjab News: पंजाब पुलिस राज्य से भ्रष्टाचार खत्म करने और शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पूर्णत: प्रयासरत है। इस क्रम में पुलिस (Punjab Police) को शासन का भी भरपूर साथ मिल रहा है।

CM Mann: विदेशों में रहे रहे पंजाब के युवाओं पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बड़ा दावा किया है। CM मान ने दावा किया है कि कनाड़ा, अमेरिका, आस्ट्रेलिया जैसे देशों में रह रहे पंजाब के युवा अब भारत वापस लौट रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये युवा वापस लौटकर अब पंजाब में ही अपना नया बिजनेस या स्टार्टअप शुरू करने वाले हैं। एक नेशनल चैनल की खबर का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा कि अलग-अलग देशों में बसे ये युवा यहां वापस आकर अपना बिजनेस शुरू करेंगे तो सरकार भी उनका सहयोग करेंगी। उन्होंने कहा कि ये युवा सिर्फ सिस्टम से रूठकर ही विदेशों में चले गए थे। लेकिन, अब ये वापस लौट रहे हैं, जो खुशी की बात है।

पूर्व सरकारों ने युवाओं को कुछ नहीं दिया

CM मान ने कहा कि AAP सरकार से पहले पंजाब की स्थिति बेहद खराब थी। यहां के युवाओं के पास न तो नौकरी थी और न ही सरकार किसी को नए अवसर प्रदान कर रही थी। अगर उन्हें कोई नई नौकरी मिल भी जाती थी तो नेता अपना हिस्सा मांगते थे। इसके अलावा सीएम मान ने दावा किया कि पंजाब में बहुत बड़ी-बड़ी कंपनियां अपना बिजनेस शुरू करने के लिए आ रही हैं। क्योंकि पंजाब में पारदर्शिता से काम हो रहा है।

ये भी पढ़ें: CM Mann: पंजाब में अवैध कब्जाधारियों की अब खैर नहीं, 1 जून से सख्त हो जाएगा नियम, सीएम मान ने दी चेतावनी

‘पंजाब में लॉ एंड आर्डर कंट्रोल में है‘

उन्होंने कहा कि उद्योग कभी गड़बड़ी वाले राज्य में नहीं जाती। उसकी वजह वहां कभी भी कर्फ्यू लग जाता है, कभी गोली चल जाती है तो कभी कुछ हो जाता है। उन्होंने कहा कि यहां पर नए उद्योगों का आना पुलिस के लिए एक कामयाबी है। जिसका मतलब साफ है कि पंजाब में स्थिति अच्छी है और यहां लॉ एंड आर्डर कंट्रोल में है।

उद्योग को लेकर AAP ने की थी बड़ी घोषणा

बता दें कि बीती 12 मई को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उद्योग और निवेशकों के लिए बड़ा फैसला लिया था। उन्होंने कहा था कि अब इंडस्ट्रियल जमीन के लिए ग्रीन कलर का स्टांप पेपर करने की घोषणा की थी। जिससे आसानी से पता लग जाएगा कि जमीन किस मकसद से खरीदी गई है या बेची गई है। इस हरे रंग के स्टांप में जिसमें सीएलयू, पॉल्यूशन, फायर, फॉरेस्ट से संबंधित एनओसी के पैसे भी शामिल किए जाएंगे। इसके बाद जैसे ही जमीन की रजिस्ट्री होगी निवेशक अपनी फैक्ट्री का निर्माण शुरू कर सकता है।

ये भी पढ़ें: G20 Meeting: कश्मीर में होने वाली जी-20 की बैठकों पर आतंकी हमले की तैयारी! पाकिस्तान ने दिए आदेश, सरकार ने बढ़ाई सुरक्षा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories