Wednesday, October 23, 2024
Homeख़ास खबरेंCM Bhagwant Mann की पहल लाई रंग, पुलिस के हत्थे चढ़ा नशा...

CM Bhagwant Mann की पहल लाई रंग, पुलिस के हत्थे चढ़ा नशा तस्कर सैन्यकर्मी

Date:

Related stories

Amit Shah और पंजाब के मुख्यमंत्री Bhagwant Mann की खास बातचीत! धान खरीद में आ रही समस्या को लेकर हुई चर्चा

Amit Shah: पंजाब में धान फसल की कटाई जारी है। इसी क्रम में 'मान सरकार' किसानों से धान खरीद (Paddy Purchase) कर उनके खाते में मात्रा के हिसाब से रकम ट्रांसफर कर रही है।

CM Bhagwant Mann की मौजूदगी में Mega PTM का आयोजन, School of Eminence में शिक्षा को लेकर सामने आई खास बात

CM Bhagwant Mann: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) की सरकार पंजाब में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार की ओर से आज पंजाब (Punjab) के विभिन्न सरकारी स्कूलों (Govt. Schools) में तीसरी अभिवावक-शिक्षक मीटिंग (Mega PTM) का आयोजन किया गया।

CM Bhagwant Mann: मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर शुरू की गई नशों के विरुद्ध जारी जंग के बीच पंजाब पुलिस ने केंद्रीय एजेंसियों और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साथ संयुक्त अभियान चलाकर एक सैन्यकर्मी को गिरफ्तार किया है। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने शनिवार को बताया कि उनके कब्जे से हेरोइन के 29 पैकेट बरामद किए गए, जिनका वजन 31.02 किलोग्राम था।

पठानकोट में मिली बड़ी सफलता

पठानकोट में सिपाही के पद पर तैनात सेना के 26 वर्षीय जवान को उसके सहयोगी परमजीत सिंह उर्फ पम्मा के साथ फाजिल्का के गांव महलम से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इनके कब्जे से हेरोइन बरामद करने के अलावा हुंडई वर्ना कार (यूपी 80 सीडी 0023) और दो मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं.केंद्रीय एजेंसियों और बीएसएफ के साथ एक समन्वित अभियान में, डीजीपी गौरव यादव ने कहा, एसएसपी भूपिंदर सिंह सिद्धू के नेतृत्व में फाजिल्का पुलिस ने सदर फाजिल्का के क्षेत्र में एक घेरा और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने कहा, “वेरना कार की जांच करने पर, उसमें सवार लोगों में से एक ने भारतीय सेना का पहचान पत्र दिखाया और जब पुलिस ने वाहन की जांच के लिए जोर दिया तो वे कार में बैठकर भागने में सफल रहे।” और गागनके-शमसाबाद रोड नाकाबंदी में उनका पता लगाने में कामयाब रहे।

ये भी पढें: Punjab Government के Cabinet Minister फौजा सिंह सरारी ने दिया Resignation, ऑडियो क्लिप हुई थी वायरल

जानें पूरा मामला

उन्होंने बताया कि वाहन की जांच करने पर पुलिस टीमों ने कार से हेरोइन के 29 पैकेट बरामद किये हैं. डीजीपी ने दोहराया कि पंजाब पुलिस पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के विजन के अनुसार राज्य से नशे के खतरे को जड़ से खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है। डीआईजी फिरोजपुर रेंज रंजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान यह सामने आया है कि दोनों आरोपी एक पाइप की मदद से सीमा बाड़ के माध्यम से पाकिस्तान स्थित तस्करों द्वारा धकेले गए मादक पदार्थों की खेप को वापस लाने के बाद सीमावर्ती जिले से भाग रहे थे। आगे की जांच जारी है, उन्होंने कहा।इसी बीच एक केस एफआईआर नं. थाना सदर फाजिल्का में एनडीपीएस एक्ट की धारा 21-सी, 23 व 29 के तहत 7 दिनांक 01.01.2023 को दर्ज किया गया है.

ये भी पढें: Punjab Solar Project: Solar Energy से आत्मनिर्भर होंगे Punjab के सरकारी भवन, Maan सरकार ने विभागों को करने दिए- ये जतन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories