Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंशैलर मालिकों के साथ CM Bhagwant Mann की अहम बैठक, हुए कई...

शैलर मालिकों के साथ CM Bhagwant Mann की अहम बैठक, हुए कई प्रमुख ऐलान; पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

वीर नायक बंदा सिंह बहादुर की जयंती पर सामने आई CM Bhagwant Mann की प्रतिक्रिया, बोले ‘पीड़ितों की रक्षा..’

CM Bhagwant Mann: पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में आज वीर नायक बाबा बंदा सिंह बहादुर की जयंती मनाई जा रही है।

CM Bhagwant Mann: पंजाब की भगवंत मान सरकार राज्य के शैलर मालिकों के हर समस्या को लेकर बेहद गंभीर है। इसी क्रम में आज मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने स्वयं ही शैलर मालिकों (Sheller Owners) के साथ बैठक की है। सीएम मान (CM Bhagwant Mann) ने इस दौरान कहा है कि शैलर मालिक, पंजाब (Punjab) की उद्योग का बहुत अहम हिस्सा हैं। ऐसे में हमारी सरकार द्वारा उनकी सभी मांगे मान ली गई हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ये भी कहा कि शैलर मालिकों की जो भी मांगें केंद्र सरकार से हैं. हम उन्हें भी पुरजोर तरीके से उठाने और मनवाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

CM Bhagwant Mann का अहम ऐलान

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज शैलर मालिकों के साथ बैठक करते हुए अहम ऐलान किया है। उन्होनें स्पष्ट किया है कि पंजाब सरकार द्वारा शैलर मालिकों की सभी मांगे मान ली गई हैं। ऐसे में शैलर मालिक हड़ताल छोड़ धान की खरीद में सहयोग करें। सीएम मान (CM Bhagwant Mann) ने इस दौरान पंजाब के उद्योग जगत में शैलर के महत्व का भी जिक्र किया और बताया कि शैलर उद्योग का राज्य में अहम स्थान है।

सीएम मान ने स्पष्ट किया है कि शैलर मालिकों (Sheller Owners) की जो भी मांगे बाकी हैं हम उन्हें मनवाने के लिए पूरजोर आवाज उठाने का काम कर रहे हैं। इस संबंध में केन्द्र को पत्र भी लिखा जा चुका है। पंजाब सरकार केन्द्र के साथ लगातार संपर्क में है कि शैलर मालिकों की सभी समस्याओं का समाधान कर स्थिति को बेहतर किया जाए।

मुख्य सचिव को दी गई अहम जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने पंजाब शासन के साथ ही मुख्य सचिव को भी अहम जिम्मेदारी दी है। सीएम मान की ओर से स्पष्ट किया गया है कि मुख्य सचिव शैलर मालिकों के साथ मासिक समीक्षा बैठक करें और उन्हें केंद्र के साथ अपने मुद्दों के बारे में अवगत कराते रहें।

क्या है शैलर मालिकों की मांग?

पंजाब में राइस शैलर उद्योग का एक अहम स्थान है। दैनिक भाष्कर में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के शालर मालिक अनाज के रख-रखाव के लिए सरकार से स्पेस मुहैया कराने की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा नए हाईब्रिड बीजों में से 60 से 62 किलो चावल निकलने की बात कही जा रही है जबकि सरकार द्वारा 67 किलो की मांग की जा रही थी। इसके अलावा कुछ अन्य मांगों को लेकर शैलर मालिकों द्वारा हड़ताल किया जा रहा है जिससे धान की खरीद प्रभावित होने की आशंका है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories