Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यराजधानी में केंद्रीय मंत्री Prahlad Joshi से मिले CM Bhagwant Mann, बोले...

राजधानी में केंद्रीय मंत्री Prahlad Joshi से मिले CM Bhagwant Mann, बोले ‘किसानों की फसल का दाना-दाना..,’

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

वीर नायक बंदा सिंह बहादुर की जयंती पर सामने आई CM Bhagwant Mann की प्रतिक्रिया, बोले ‘पीड़ितों की रक्षा..’

CM Bhagwant Mann: पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में आज वीर नायक बाबा बंदा सिंह बहादुर की जयंती मनाई जा रही है।

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान आज राजधानी दिल्ली के दौरे पर हैं। राजधानी दौरे पर आए भगवंत मान ने केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी (Prahlad Joshi) से मुलाकात की है। केन्द्रीय मंत्री से मुलाकात के दौरान सीएम मान ने धान की खरीद में आ रही दिक्कतों को लेकर चर्चा किया।

मुलाकात का दौर समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री (CM Bhagwant Mann) मीडिया से भी मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया कि किसानों की फसल का दाना-दाना खरीदा जाएगा (Procurement of Paddy) और उन्हें किसी भी तरह की परेशानी ना हो इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा।

CM Bhagwant Mann ने साझा की तस्वीर

दिल्ली दौरे पर आए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी (Union Minister Prahlad Joshi) से मुलाकात की है। इस मुलाकात की खास तस्वीर मुख्यमंत्री के आधिकारिक एक्स हैंडल से जारी की गई। सीएम मान (CM Bhagwant Mann) के एक्स हैंडल से लिखा गया है कि “मुझे आज कृषि भवन में केंद्रीय खाद्य, सार्वजनिक वितरण और उपभोक्ता मामले मंत्री श्री प्रह्लाद जोशी से मिलने का अवसर मिला। हमारी चर्चा के दौरान, मैंने धान की खरीद में आने वाली चुनौतियों पर प्रकाश डाला।”

सीएम मान ने ये भी स्पष्ट किया कि “मैंने उनसे (केन्द्रीय मंत्री) चावल मिल मालिकों और आढ़तियों की वैध चिंताओं का तुरंत समाधान करने का भी आग्रह किया। उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि सरकार इन मुद्दों को तेजी से हल करने के लिए प्रतिबद्ध है। हम अपने किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी से बचाने के अपने वादे पर कायम हैं। उनकी मेहनत की कमाई का एक-एक दाना बाज़ारों से इकट्ठा किया जाएगा। यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपने किसानों की आजीविका की सुरक्षा करते हुए उनकी फसलों की तत्काल खरीद और उठान सुनिश्चित करें।”

सेंट्रल पुल में 180 लाख मीट्रिक टन अनाज देगी पंजाब सरकार

मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी से मुलाकात के बाद स्पष्ट किया कि अबकी बार पंजाब सरकार सेंट्रल पुल में 180 लाख मीट्रिक टन अनाज देगी। सीएम ने ये भी बताया है कि पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में स्थित गोदाम में पड़े 120 लाख मीट्रिक टन चावल को 31 मार्च तक उठा लिया जाएगा। वहीं अगर किसी अन्य स्थान पर अनाज अलॉट होता है और इसके लिए शेलर को आदेश दिए जाते हैं तो इसका खर्च केन्द्र की ओर से वहन किया जाएगा।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories