Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यCM di Yogshala: अब एक Missed Call से मोहल्ले में आएंगे योग...

CM di Yogshala: अब एक Missed Call से मोहल्ले में आएंगे योग शिक्षक, इस नंबर पर करें कॉल

Date:

Related stories

Punjab By-Election के लिए AAP की झोंकी ताकत! CM Mann के विजय मंत्र को लेकर चुनावी मैदान में उतरे कार्यकर्ता

Punjab By-Election: पंजाब की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बिगुल बच चुका है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक राज्य की डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल (आरक्षित), गिद्दड़बाहा और बरनाला सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा।

CM Bhagwant Mann ने MSME पर आयोजित सेमीनार लिया हिस्सा, पाकिस्तान की सीमा से लगने वाले इलाकों के लिए की विशेष मांग

CM Bhagwant Mann: पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ (Chandigarh) में आज सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (MSME) विभाग की ओर से एक सेमिनार आयोजित किया गया। इस सेमिनार में मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने भी अपनी सहभागिता दर्ज की है।

Amit Shah और पंजाब के मुख्यमंत्री Bhagwant Mann की खास बातचीत! धान खरीद में आ रही समस्या को लेकर हुई चर्चा

Amit Shah: पंजाब में धान फसल की कटाई जारी है। इसी क्रम में 'मान सरकार' किसानों से धान खरीद (Paddy Purchase) कर उनके खाते में मात्रा के हिसाब से रकम ट्रांसफर कर रही है।

CM Bhagwant Mann की मौजूदगी में Mega PTM का आयोजन, School of Eminence में शिक्षा को लेकर सामने आई खास बात

CM Bhagwant Mann: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) की सरकार पंजाब में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार की ओर से आज पंजाब (Punjab) के विभिन्न सरकारी स्कूलों (Govt. Schools) में तीसरी अभिवावक-शिक्षक मीटिंग (Mega PTM) का आयोजन किया गया।

Punjab News: धान खरीदारी को लेकर ‘मान सरकार’ के मंत्री का बड़ा बयान, बोले ‘किसानों के खाते में 3000 करोड़…’

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर बेहद गंभीर है। यही वजह है पंजाब के विभिन्न हिस्सों में सरकारी क्रय केन्द्रों पर धान की खरीदारी (Paddy Procurement) से जुड़े हर मसले की मॉनिटरिंग मुख्यमंत्री मान व विभागीय मंत्री कर रहे हैं।

CM di Yogshala: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाबियों को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ बनाने के लिए अपनी अनूठी पहल ‘सीएम दी योगशाला’ शुरू कर रही है। आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान अमृतसर, फगवाड़ा, लुधियाना और पटियाला में शुरू की जा रही पायलट परियोजना ‘सीएम दी योगशाला’ की शुरुआत करेंगे।

इस नंबर पर दे सकते हैं मिस कॉल

जो लोग अपने गांवों और मोहल्लों में यह योगशाला खुलवाना चाहते हैं, वह हेल्पलाइन नंबर 76694- 00500 पर एक मिस कॉल दे सकते हैं। इसके लिए पंजाब सरकार योगा अध्यापक का मुफ्त प्रबंध करेगी।

ये भी पढ़ें: CM Di Yogshala: इन 4 जिलों के हर मोहल्लों में लगेगी ‘सीएम दी योगशाला’, सीएम केजरीवाल और मान आज करेंगे योजना का आगाज

यहां भी लगेंगी CM di Yogshala

राज्य में 16 आयुर्वेदिक कॉलेजों, स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी, पंजाबी यूनिवर्सिटी, एनआईएस में योगा के कोर्स हैं, इनको साथ जोड़कर 2500 वेलनेस सेंटर और 500 आम आदमी क्लीनिक में भी योगा की क्लासें लगेंगी। इसके अलावा स्कूलों के विद्यार्थियों की मानसिक और शारीरिक तंदुरुस्ती के लिए योगा करवाया जाएगा।

Latest stories