Wednesday, October 23, 2024
Homeख़ास खबरेंCM Di Yogshala: इन 4 जिलों के हर मोहल्लों में लगेगी 'सीएम...

CM Di Yogshala: इन 4 जिलों के हर मोहल्लों में लगेगी ‘सीएम दी योगशाला’, सीएम केजरीवाल और मान आज करेंगे योजना का आगाज

Date:

Related stories

Punjab By-Election के लिए AAP की झोंकी ताकत! CM Mann के विजय मंत्र को लेकर चुनावी मैदान में उतरे कार्यकर्ता

Punjab By-Election: पंजाब की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बिगुल बच चुका है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक राज्य की डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल (आरक्षित), गिद्दड़बाहा और बरनाला सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा।

Punjab News: CM Mann के निर्देशानुसार PCR वाहनों की संख्या में इजाफा, जानें कैसे नागरिकों को होगा लाभ?

Punjab News: पंजाब पुलिस राज्य से भ्रष्टाचार खत्म करने और शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पूर्णत: प्रयासरत है। इस क्रम में पुलिस (Punjab Police) को शासन का भी भरपूर साथ मिल रहा है।

CM Bhagwant Mann ने MSME पर आयोजित सेमीनार लिया हिस्सा, पाकिस्तान की सीमा से लगने वाले इलाकों के लिए की विशेष मांग

CM Bhagwant Mann: पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ (Chandigarh) में आज सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (MSME) विभाग की ओर से एक सेमिनार आयोजित किया गया। इस सेमिनार में मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने भी अपनी सहभागिता दर्ज की है।

CM Di Yogshala: पंजाब की भगवंत मान सरकार राज्य में आज यानी बुधवार से सीएम दी योगशाला शुरू करने जा रही है। इस कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे। आज सीएम केजरीवाल और सीएम मान योगशाला का उद्घाटन करेंगे। गौर हो कि सीएम की योगशाला में योग की शिक्षा मुफ्त में दी जाएगी।

जानकारी के अनुसार सर्टिफाइड योगा इंस्ट्रक्टर पंजाब में घर- घर तक योग की शिक्षा पहुंचाएंगे। योगशाला का मुख्य उद्देश्य लोगों को यह समझाना है की मेडिटेशन और योगा शारीरिक और मानसिक सेहत के लिए जरूरी है। पहले चरण में पंजाब की योगशाला पंजाब के 4 शहरों में शुरू होगी। पहले चरण में अमृतसर, लुधियाना, फगवाड़ा और पटियाला में सीएम दी योगशाला बनाई जाएगी। उम्मीद जताई जा रही है कि कुछ महीनों में पूरे राज्य में सीएम दी योगशाला शुरू हो जाएगी।

एक ग्रुप में 25 लोगों का होना अनिवार्य

बता दें, गुरु रविदास आयुर्वेद यूनिवर्सिटी होशियारपुर ने योगा के ट्रेंड इंस्ट्रक्टर्स को अपॉइंट (Appoint) किया है। अब आम जनता के लिए भी सुविधा मुहैया होगी। सर्टिफाइड योगा इंस्ट्रक्टर सभी पंजाब वासियों के लिए मुहैया होंगे। जानकारी के अनुसार एक ग्रुप में कम से कम 25 लोगों का होना अनिवार्य होगा। हर ग्रुप से एक मेंबर ग्रुप कोऑर्डिनेटर होगा। वे क्लास ऑर्गेनाइज कराने के लिए योगा इंस्ट्रक्टर के साथ कोऑर्डिनेट करेंगे। ग्रुप कोऑर्डिनेटर की जिम्मेदारी होगी कि वे ग्रुप के सभी मेंबर के मुताबिक जगह और समय तय करेंगे।

ये भी पढ़ें: CM Kejriwal ने निभाया वादा, वकीलों के लिए जारी रहेगी लाइफ और मेडिक्लेम इंश्योरेंस पॉलिसी

Missed Call के जरिए कर सकते हैं रजिस्टर

अगर आप अकेले हैं और खुद के लिए रजिस्टर करना चाहते हैं तो भी आप रजिस्टर कर सकते हैं। आपके पास सुविधा मुताबिक समय तय करने के बाद बैच चुनने का भी ऑप्शन होगा। इस मुहिम के जरिए आप एक Missed Call के जरिए भी प्रोफेशनल योगा टीचर को रजिस्टर कर सकते हैं। योगा सीखने के लिए इच्छुक लोग Missed Call के जरिए और वेबसाइट पर रजिस्टर करके अपने आप को रजिस्टर कर सकते हैं। पंजाब सरकार की ओर से जारी नंबर पर मिस्ड कॉल या वेबसाइट पर जाकर खुद को रजिस्टर कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के बाद इंस्ट्रक्टर लोगों के घर जाकर, उन्हें क्लासेज़ देंगे।

ये भी पढ़ें: Kawasaki ने दमदार इंजन के साथ लॉन्च की Vulcan S 2023, शानदार लुक देख दीवाने हो रहे लोग

Latest stories