Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यपंजाबकेंद्र सरकार पर बरसे CM Mann, बोले- 'ये पंजाब है, यहां हर...

केंद्र सरकार पर बरसे CM Mann, बोले- ‘ये पंजाब है, यहां हर चीज उग जाएगी, लेकिन नफरत का बीज कभी नहीं फूटेगा’

Date:

Related stories

CM Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक कार्यक्रम के दौरान केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने केंद्र सरकार को तानाशाह करार दिया है। एक समाचार पत्र (अमर उजाल) को दिए इंटरव्यू में उन्होंने पंजाब में विपक्ष (BJP-Akali Dal) के आरोपों पर निशाना साधते हुए कहा कि ये पंजाब है, यहां की जमीन बहुत उपजाऊ है। आप यहां कुछ भी उगा सकते हैं, लेकिन कुछ लोग यहां नफरत का बीज बोने का प्रयास कर रहे हैं, जो कभी नहीं फूटेगा। उन्होंने कहा कि यहां 10 सालों तक एके-47 जैसे हथियार चले हैं, लेकिन आज भी यहां शांति है। ये सब यहां के लोगों और भाईचारे का कमाल है।

PM को है रिवर्स इमिग्रेशन की जरूरत

इस दौरान CM मान ने PM मोदी के मेक इन इंडिया कॉन्सेप्ट और आत्मनिर्भर भारत पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि PM मोदी मेक इन इंडिया की बात करतें है, लेकिन खुद विदेशों में घूमते हैं। जब वह खुद ही भारत को समय नहीं दे पा रहे तो मेक इन इंडिया का क्या फायदा। उन्हें रिवर्स इमिग्रेशन की जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने आत्मनिर्भर भारत पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि भारत को पहले से ही आत्मनिर्भर था, बस जरूतत और समय के हिसाब से बदलाव करने पड़ते हैं।

समय बदलाव के फैसले ने बचाई कई गुना बिजली

उन्होंने कहा कि आज किसान सिर्फ खेती पर निर्भर नहीं रह सकता। किसानों को भी आय के नए-नए साधन ढूंढने पड़ रहे हैं। बात चाहे किसी भी क्षेत्र की हो, आज डिजिटलाइजेशन तेजी से बढ़ा है। हर क्षेत्र में पहले के मुकाबले काफी बदलाव आ गया है। उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार ने दफ्तरों का समय बदला था तो कर्मचारियों को दिक्कतें जरूर आई थी। लेकिन, कुछ दिनों बाद उन्हें एहसास हुआ की वे अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बीता पा रहे हैं। इतना ही नहीं सरकार ने इस फैसले से बिजली भी बचाई, जिससे पंजाब की काफी मदद हुई।

पंजाब की दुर्गति के लिए पूर्व सरकारें जिम्मेदार

इंटरव्यू के दौरान उनसे गैंगस्टर अमृतपाल को लेकर भी सवाल पूछ गया, जिस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि जब से पंजाब में हमारी सरकार आई है, तब से यहां शांति का माहौल है। पंजाब की जो भी दुर्गति हुई है वो पूर्व सरकारों ने की है। उन्होंने कहा कि अगर गैंगस्टरों पर सवाल पूछना है तो कांग्रेस और BJP ने पूछिए, जिन्होंने सत्ता में रहने के लिए हमेशा गैंगस्टरों को सियासी पनाह दी है। उन्होंने कहा कि पंजाब में अब ये सब नहीं चलता। AAP सरकार पंजाब के विकास की एक नई कहानी लिख रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories