Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यपंजाबपंजाब के इन खिलाड़ियों के लिए CM Mann का बड़ा ऐलान, राष्ट्रीय...

पंजाब के इन खिलाड़ियों के लिए CM Mann का बड़ा ऐलान, राष्ट्रीय खेल दिवस पर होंगे सम्मानित, नकद इनामी राशि देगी सरकार

Date:

Related stories

CM Mann: पंजाब की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने प्रदेश के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। सरकार ने फैसला लिया है की इन खिलाड़ियों को 29 अगस्त यानी राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर सम्मानित किया जाएगा।

इतना ही नहीं इन खिलाड़ियों को नकद इनामी राशि भी दी जाएगी। 29 अगस्त को बठिंडा में शुरू हो रहे ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ के सीजन-2 के मौके पर इन खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। जहां, मुख्यमंत्री भगवंत मान इन खिलाड़ियों में 5.94 करोड़ रुपये की इनामी राशि बांटेंगे।

1807 खिलाड़ियों को किया जाएगा सम्मानित

दरअसल, ये इनामी राशि उन खिलाड़ियों को दी जाएगी, जिन्होंने बीते पांच सालों में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोई पदक जीता हो। सरकार ने ऐसे खिलाड़ियों की सूची भी तैयार कर ली है। प्रदेश में ऐसे कुल 1807 खिलाड़ी हैं, जिनमें ये इनामी राशि बांटी जाएगी।

इस वजह से सरकार ने लिया ये फैसला

पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि पंजाब में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपनी प्रतिभा का हुनर तो दिखाया, लेकिन उन्हें राज्य सरकार से कोई सम्मान नहीं मिला। उन्होंने कहा कि ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों का मामला सरकार के संज्ञान में आया था, जिसके बाद सरकार ने इन खिलाड़ियों को सम्मानित करने का फैसला लिया है।

CM Mann बांटेंगे 5.94 करोड़ की राशि

उन्होंने कहा कि सरकार ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बीते पांच सालों (2017 से) में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों की सूची तैयार की है। इन खिलाड़ियों की कुल इनामी राशि 5.94 करोड़ रुपये बनती है। जिसे सरकार ने इन खिलाड़ियों में बांटने का फैसला लिया है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर CM Mann इन खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे और उनमें इनामी राशि वितरित करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories