Home देश & राज्य पंजाब शिक्षकों के लिए CM MANN ने किया बड़ा ऐलान, युवा शिक्षकों...

पंजाब शिक्षकों के लिए CM MANN ने किया बड़ा ऐलान, युवा शिक्षकों को मिली बड़ी सौगात

CM MANN
CM MANN

CM MANN: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक बार फिर युवाओं का दिल जीत लिया है। इस बार उन्होंने पंजाब  शिक्षकों के हित के लिए जरुरी कदम उठाए है। CM MANN (Bhagwant Mann) ने मंगलवार को ऐलान किया है कि हमारी सरकार शिक्षकों के तनख्वाह को बढ़ने जा रही है। अपने ऐलान के दौरान वह क्रमबद्ध तरीके से सभी प्रकार के शिक्षकों के वेतन भत्ते को लेकर बात की। ऐसे में युवा वर्ग के शिक्षकों के लिए यह जानना बहुत ही आवश्यक हो जाता है कि आखिरकार पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उनके लिए क्या नया करने वाले है। 

ये भी पढे़ं: PM Modi ने पांच राज्यों को दी Vande Bharat Train की सौगात, हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, जानिए हर ट्रेन का रूट

ऐलान में CM MANN ने क्या कहा ?  

बता दें कि एक वीडियो के जरिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि प्रदेश में जो 6,137 एजुकेशन वालंटियर्स है उनकी तनख्वाह अभी 3,500 रुपये है, लेकिन हम इसे बढाकर 15 हजार रुपये करने वाले है। वही अनुबंधित शिक्षकों के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि उनके परमानेंट नौकरी की सरकार ने पहले ही घोषणा कर रखी है। इसके अलावा एजुकेशन गारंटी स्कीम के तहत रोजगार पाने वाले शिक्षकों की सैलरी अब हम बढ़ने जा रहे है। अब तक एजुकेशन गारंटी स्कीम में शिक्षकों को सिर्फ 6000 माह वेतन दिया जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा अब सभी स्कीम धारी शिक्षकों को 18000 रुपए माह तनख्वाह दिया जायेगा। 

अपने वीडियो CM MANN ने कहा पंजाब में एजुकेशन प्रोवाइडर्स को पहले 10,250 रुपए मिलते थे, लेकिन अब उन्हें 22 हजार रुपये दिया जाएगा। इसी प्रकार एमए धारी और बीएड धारी शिक्षकों को पहले 11000 वेतन दिया जाता था, लेकिन अब उनको 23 हजार 500 रुपये की सैलरी दी जाएगी। वहीं IEV शिक्षकों को 5500 रुपये की तनख्वाह को बढ़ाकर 15000 रुपए कर दिया गया है। 

ऐलान के बाद पंजाब के युवा हुए खुश 

जब से मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यह बड़ा ऐलान किया है तब से पंजाब के युवाओं में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है।  सभी सरकार के इस फैसले से खुश नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों का नया ऐलान, अब सड़कों पर नहीं होगा दंगल, कोर्ट में होगी लड़ाई

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version