Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यपंजाबPunjab के इन चार जिलों में लगेगी 'सीएम दी योगशाला', CM Mann...

Punjab के इन चार जिलों में लगेगी ‘सीएम दी योगशाला’, CM Mann बोले- योग देश की संस्कृति का हिस्सा

Date:

Related stories

CM Mann: पंजाब सरकार की तरफ से राज्य की जनता को निरोग रखने के लिए ‘सीएम दी योगशाला’ योजना शुरू करने की घोषणा की गई है। इस योजना के तहत लोगों को मुफ्त योग प्रशिक्षण दिया जाएगा। शुरुआत में यह राज्य के चार शहरों अमृतसर, पटियाला,लुधियाना और फगवाड़ा में दिया जाएगा। जो लोग योगा को सीखने की इच्छा रखते हैं और अपने जीवन का दैनिक हिस्सा बनाना चाहते हैं। उनके लिए पंजाब सरकार की तरफ से इन चार शहरों में मुफ्त योग प्रशिक्षकों को भेजा जाएगा। सीएम मान ने विश्वास जताया कि सरकार का यह कदम जनता में स्वास्थ्य के प्रति एक लहर पैदा करेगा।

योग देश की संस्कृति का हिस्साः सीएम मान

सीएम मान ने आज सोमवार 3 अप्रैल 2023 को एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि आजकल हम योग को भूलते जा रहे हैं,जो कि हमारे देश की विरासत का अहम हिस्सा रहा है। मैं निजी तौर पर हर रोज योगा करता हूं। इसके शरीर को अंदरूनी तौर पर स्वस्थ रखने के बड़े फायदे हैं। दैनिक जीवन की बड़ रही व्यस्तताओं के लोगों ने इसे अपनी दिनचर्या से हटा दिया। जिसका दीर्घकाल में लोगों के मनोव्यवहार में बड़ा परिवर्तन आ गया। योग हमारे देश की संस्कृति का हिस्सा है और हम फिर से इसे सार्वजनिक जीवन की एक लहर के रूप में पैदा करना चाहते हैं। धीरे-धीरे यह जल्द ही पंजाब के हर गली-मौहल्ले में योगा क्लास लगनी शुरू हो जाएंगी।

इसे भी पढ़ेः ‘देखते हैं कौन जीतता है? मोदी या बालासाहेब’,PM Modi पर भड़के Uddhav Thackray

निशुल्क योग प्रशिक्षक भेजेगी सरकार

सीएम मान ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि सारी दुनिया योगा को अपना रही है। हम भी हमारे पंजाब में ‘सीएम दी योगशाला’ योजना शूरू करने जा रहे हैं। जिसके तहत राज्य सरकार मुफ्त योगा क्लास के साथ मुफ्त योग प्रशिक्षक भी उपलब्ध कराएगी। जनता चाहे तो अपने आसपास के सामान्य स्थान अथवा पार्कों में इस योगशाला को आयोजित कर सकती है।

इसे भी पढ़ेःRajasthan Politics: चुनाव से पहले राजस्थान कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, पायलट गुट के इस विधायक को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories