Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यCM Bhagwant Mann से मिलने पहुंचा असिस्टेंट प्रोफेसर और लाइब्रेरियन का प्रतिनिधि...

CM Bhagwant Mann से मिलने पहुंचा असिस्टेंट प्रोफेसर और लाइब्रेरियन का प्रतिनिधि मंडल, जानें क्यों सरकार को दिया धन्यवाद?

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

वीर नायक बंदा सिंह बहादुर की जयंती पर सामने आई CM Bhagwant Mann की प्रतिक्रिया, बोले ‘पीड़ितों की रक्षा..’

CM Bhagwant Mann: पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में आज वीर नायक बाबा बंदा सिंह बहादुर की जयंती मनाई जा रही है।

CM Bhagwant Mann: पंजाब में 1158 असिस्टेंट प्रोफेसरों और लाइब्रेरियनों के प्रतिनिधि मंडल के लिए आज का दिन बेहद खास रहा। दरअसल असिस्टेंट प्रोफेसर और लाइब्रेरियन के इस प्रतिनिधि मंडल ने आज मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात की है। ये खास मुलाकात CM Bhagwant Mann के राजकीय आवास पर हुआ है।

प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने इस दौरान CM Bhagwant Mann और पंजाब सरकार को विशेष तौर पर धन्यवाद दिया है। दरअसल हाईकोर्ट के सिंगल बैंच ने 1158 असिस्टेंट प्रोफेसर और लाइब्रेरियन की भर्ती को खारिज कर दिया था। जिसे राज्य सरकार के प्रयासों से हरी झंडी दिखा दी गई है।

CM Bhagwant Mann ने साझा की तस्वीर

मुख्यमंत्री के राजकीय आवास पर असिस्टेंट प्रोफेसर और लाइब्रेरियन के प्रतिनिधि मंडल संग हुई मुलाकात की तस्वीर CM Bhagwant Mann के आधिकारिक एक्स हैंडल से जारी की गई है। सीएम मान ने तस्वीर साझा करते हुए लिखा है कि “आज 1158 असिस्टेंट प्रोफेसरों और लाइब्रेरियनों का एक प्रतिनिधिमंडल उनके आवास पर मिलने पहुंचा। इस दौरान कोर्ट से मिली राहत के बाद उन्होंने मदद के लिए पंजाब सरकार का विशेष तौर पर धन्यवाद किया।”

सीएम मान ने ये भी स्पष्ट किया कि “प्रतिनिधि मंडल ने इस दौरान पिछली सरकार की उपेक्षा से होने वाली परेशानियों के बारे में भी बताया। हम हर सरकारी नौकरी को मजबूती दे रहे हैं ताकि किसी को भी कोर्ट-कचहरी के चक्कर नहीं लगाने पड़े।”

पंजाब सरकार ने दी थी फैसले को चुनौती

पंजाब में असिस्टेंट प्रोफेसर और लाइब्रेरियन भर्ती को हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने खारिज कर दिया था। इसके बाद भगवंत मान की सरकार ने हाईकोर्ट के फैसले को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट की डबल बेंच के समक्ष चुनौती दी थी। हाईकोर्ट की डबल बेंच ने इस भर्ती को हरी झंदी दे दी है। इससे स्पष्ट हो गया है कि भर्ती प्रक्रिया में शामिल लोगों को अब नौकरी मिल सकेगी। यही वजह है कि असिस्टेंट प्रोफेसर और लाइब्रेरियन भर्ती में शामिल हुए लोगों के मन में उल्लास है। इसी क्रम में उनके प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने पंजाब सरकार और भगवंत मान को विशेष तौर पर धन्यवाद दिया है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories