Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंDussehra 2024: CM Bhagwant Mann ने बधाई संदेश जारी कर लोगों से...

Dussehra 2024: CM Bhagwant Mann ने बधाई संदेश जारी कर लोगों से की खास अपील, बोले ‘अपने समाज से बुराई..’

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

वीर नायक बंदा सिंह बहादुर की जयंती पर सामने आई CM Bhagwant Mann की प्रतिक्रिया, बोले ‘पीड़ितों की रक्षा..’

CM Bhagwant Mann: पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में आज वीर नायक बाबा बंदा सिंह बहादुर की जयंती मनाई जा रही है।

Punjab Panchayat Elections 2024 के लिए मतदान जारी, CM Mann के अपील पर भारी संख्या में घरों से बाहर निकले मतदाता

Punjab Panchayat Elections 2024: पंजाब में वर्षों बाद हो रहे पंचायत चुनाव के लिए आज मतदान का दौर जारी है। इस दौरान भारी संख्या में मतदाता अपने घरों से बाहर निकलकर मतदान केन्द्रों तक पहुंच रहे हैं और अपने मताधिकार का प्रयोग करते नजर आ रहे हैं।

Punjab Panchayat Elections 2024: हाईकोर्ट के फैसले के बाद आई CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले ‘पंचायत चुनाव का रास्ता..’

Punjab Panchayat Elections 2024: पंजाब में पंचायत चुनाव का रास्ता साफ हो गया है। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने आज पंचायत चुनाव (Punjab Panchayat Elections 2024) से जुड़े मामले में सुनवाई करते हुए 700 याचिकाओं को रद्द करने का फैसला सुनाया है।

राजधानी में केंद्रीय मंत्री Prahlad Joshi से मिले CM Bhagwant Mann, बोले ‘किसानों की फसल का दाना-दाना..,’

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान आज राजधानी दिल्ली के दौरे पर हैं। राजधानी दौरे पर आए भगवंत मान ने केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी (Prahlad Joshi) से मुलाकात की है।

Dussehra 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज दशहरा यानी विजयादशमी (Vijayadashami 2024) पर्व की धूम है। लोग धूम-धाम के साथ दशहरा मनाने के लिए अपने घरों से निकल रहे हैं। सभी एक-दूसरे को बधाई देकर इस पर्व को और खास बना रहे हैं। इसी बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने भी दशहरा पर्व (Dussehra 2024) पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

सीएम मान (CM Bhagwant Mann) के आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट जारी कर देशवासियों के नाम बधाई संदेश जारी किया गया है। सीएम मान ने दशहरा पर्व के उपलक्ष्य पर समस्त देशवासियों से एक खास अपील भी की है जिसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Dussehra 2024- CM Bhagwant Mann की खास प्रतिक्रिया

दशहरा पर्व पर मुख्यमंत्री भगवंत मान की खास प्रतिक्रिया सामने आई है। सीएम मान (CM Bhagwant Mann) के आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट जारी कर पंजाब वासियों के साथ सभी देशवासियों के नाम बधाई संदेश जारी किया गया है।

सीएम भगवंत मान ने कहा है कि “बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक दशहरा (Dussehra 2024) के पावन पर्व पर सभी को बधाई।” उन्होंने इसके बाद लोगों से खास अपील करते हुए कहा है कि “आइए अच्छाई और सच्चाई के मार्ग पर चलने का संकल्प लें और अपने समाज और जीवन से बुराई को खत्म करने के लिए मिलकर काम करें।”

पावन पर्व ‘Dussehra’ का महत्व?

सनातन परंपरा में जन्म लेने वाले हर शख्स के लिए दशहरा (Dussehra 2024) के पावन पर्व बेहद महत्वपूर्ण है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इसी तिथि पर ही प्रभु श्रीराम ने लंकापति रावण का वध कर मां सीता को बंधन से मुक्त किया था। वहीं दशहरा का महत्व देवी दुर्गा की अराधना से भी है। मान्यताओं के अनुसार देवी दुर्गा ने 9 रात्रि एवं 10 दिन के युद्ध के बाद महिषासुर (राक्षस) पर विजय प्राप्त की थी और उसका वध किया था। ऐसे में अश्विन मास के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को दशहरा के रूप में हम इस खास पर्व को मनाते हैं। दशहरा पर्व को असत्य पर सत्य की विजय के रूप में मनाया जाता है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories