Home देश & राज्य Ganesh Chaturthi 2024: गणेश चतुर्थी पर CM Bhagwant Mann का बधाई संदेश,...

Ganesh Chaturthi 2024: गणेश चतुर्थी पर CM Bhagwant Mann का बधाई संदेश, लोगों की प्रसन्नता व प्रगति के लिए की प्रार्थना

Ganesh Chaturthi 2024: पावन पर्व गणेश चतुर्थी के खास अवसर पर पंजाब के मुख्यमंत्री Bhagwant Mann की ओर से बधाई संदेश जारी किया गया है।

0
Ganesh Chaturthi 2024
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Ganesh Chaturthi 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज पावन पर्व गणेश चतुर्थी की धूम है। गणेश चतुर्थी के इस खास अवसर पर देश के अलग-अलग राज्यों में दुकानें सजी हैं और लोग जमकर खरीदारी कर इस पर्व को मनाने के लिए बेताब हैं। इसी दौरान अलग-अलग राज्यों के मुखिया की ओर से गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi 2024) को लेकर बधाई संदेश भी जारी किए हैं।

पंजाब की बात करें तो मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) ने भी आज गणेश चतुर्थी के खास अवसर पर देशवासियों के नाम बधाई संदेश जारी किए हैं। गणेश चतुर्थी के अवसर पर सीएम मान ने देशवासियों के उत्तम स्वास्थ्य, प्रसन्नता और प्रगति के लिए प्रार्थना भी की है।

CM Bhagwant Mann ने जारी किए खास संदेश

गणेश चतुर्थी के इस खास अवसर पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) ने देशवासियों के नाम खास संदेश जारी किए हैं। सीएम मान के आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट जारी कर लिखा गया है कि “आप सभी को श्री गणेश चतुर्थी के शुभ दिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। भगवान श्री गणेश आप सभी पर अपनी कृपा बनाए रखें और आप सभी को स्वास्थ्य, प्रसन्नता और प्रगति का आशीर्वाद मिले।” सीएम मान की ओर से जारी किए गए इस खास संदेश को लेकर अब खूब सुर्खियां बन रही हैं।

कैसे मनाएं गणेश चतुर्थी पर्व?

गणेश चतुर्थी पर्व को खास बनाने के लिए कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना होगा। भक्तगण प्रात: स्नान-ध्यान कर शुभ मुहूर्त (सुबह 11:30 से लेकर दोपहर 1:24 तक) में गणपति बप्पा की प्रतिमा स्थापित कर सकते हैं। इसके बाद गणपति भगवान को गंगाजल से स्नान करा उन्हें वस्त्र, जनेउ, चंदन आदि चढ़ाएं। गणपति बप्पा के समक्ष भोग में मोदक चढाएं और अंतत: आरती कर पूजन की प्रक्रिया को पूर्ण करें। गणेश चतुर्थी के इस खास अवसर पर ‘वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ, निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्वकार्येषु सर्वदा’ मंत्र का जाप करें। मान्यता है कि इससे भगवान की कृपा भक्तों पर सदैव बनी रहती है।

Exit mobile version