Tuesday, October 22, 2024
Homeदेश & राज्यपंजाबPunjab News: सीवेज समस्या से निपटने के लिए पंजाब सरकार का बड़ा...

Punjab News: सीवेज समस्या से निपटने के लिए पंजाब सरकार का बड़ा कदम, लुधियाना में CM मान ने लॉन्च की सुपर सक्शन-कम-जेटिंग मशीन

Date:

Related stories

Amit Shah और पंजाब के मुख्यमंत्री Bhagwant Mann की खास बातचीत! धान खरीद में आ रही समस्या को लेकर हुई चर्चा

Amit Shah: पंजाब में धान फसल की कटाई जारी है। इसी क्रम में 'मान सरकार' किसानों से धान खरीद (Paddy Purchase) कर उनके खाते में मात्रा के हिसाब से रकम ट्रांसफर कर रही है।

CM Bhagwant Mann की मौजूदगी में Mega PTM का आयोजन, School of Eminence में शिक्षा को लेकर सामने आई खास बात

CM Bhagwant Mann: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) की सरकार पंजाब में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार की ओर से आज पंजाब (Punjab) के विभिन्न सरकारी स्कूलों (Govt. Schools) में तीसरी अभिवावक-शिक्षक मीटिंग (Mega PTM) का आयोजन किया गया।

Punjab News: पंजाब के लुधियाना जिले को साफ-सुथरा और हरा-भरा बनाए रखने की दिशा में पंजाब सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। जिले की सीवेज समस्या से निपटने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार (2 अगस्त) को यहां सुपर सक्शन-कम-जेटिंग मशीन को लॉन्च किया।

इस दौरान CM मान ने 50 ट्रैक्टरों को भी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये सभी मशीनें शरह की सीवरेज लाइनों की मरम्मत करने के साथ उनकी सफाई भी करेंगी।

‘शहर की सीवेज समस्या होगी दूर’

कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए CM मान ने कहा कि लोगों की सुविधा को देखते हुए आज ये जेटिंग मशीन लॉन्च की गई है, जिसे 1.45 करोड़ रुपए की लागत से खरीदी गया है। उन्होंने कहा कि शहर की सीवेज समस्या को दूर करने में ये मशीन कारगर साबित होगी।

शरह में करीब 200 किलोमीटर की सीवरेज लाइनें हैं, जिनकी सफाई एक बड़ी समस्या है। लेकिन, अब इन मशीनें की मदद से इनकी सफाई आसानी से हो पाएगी।

ट्रैक्टरों का इस्तेमाल करेगा लुधियाना नगर निगम

CM मान ने कहा कि जेटिंग मशीन के साथ ही लुधियाना नगर निगम ने 50 ट्रैक्टर भी खरीदे हैं। जिन्हें निगम की अलग-अलग शाखाओं के लिए खरिदा गया है। उन्होंने कहा कि इन ट्रैक्टरों को अगल-अगल कामों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। इन ट्रैक्टरों की मदद से मलबा उठाने जैसे कार्य, पानी की सप्लाई और कूड़ा-कर्कट उठाने का काम किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार व्यापक विकास के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। शहरों के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि शहरों के बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जा रहा है और आगे भी इस तरह के काम किए जाते रहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories