Home देश & राज्य पंजाब Punjab News: सीवेज समस्या से निपटने के लिए पंजाब सरकार का बड़ा...

Punjab News: सीवेज समस्या से निपटने के लिए पंजाब सरकार का बड़ा कदम, लुधियाना में CM मान ने लॉन्च की सुपर सक्शन-कम-जेटिंग मशीन

0
Punjab News
Punjab News

Punjab News: पंजाब के लुधियाना जिले को साफ-सुथरा और हरा-भरा बनाए रखने की दिशा में पंजाब सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। जिले की सीवेज समस्या से निपटने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार (2 अगस्त) को यहां सुपर सक्शन-कम-जेटिंग मशीन को लॉन्च किया।

इस दौरान CM मान ने 50 ट्रैक्टरों को भी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये सभी मशीनें शरह की सीवरेज लाइनों की मरम्मत करने के साथ उनकी सफाई भी करेंगी।

‘शहर की सीवेज समस्या होगी दूर’

कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए CM मान ने कहा कि लोगों की सुविधा को देखते हुए आज ये जेटिंग मशीन लॉन्च की गई है, जिसे 1.45 करोड़ रुपए की लागत से खरीदी गया है। उन्होंने कहा कि शहर की सीवेज समस्या को दूर करने में ये मशीन कारगर साबित होगी।

शरह में करीब 200 किलोमीटर की सीवरेज लाइनें हैं, जिनकी सफाई एक बड़ी समस्या है। लेकिन, अब इन मशीनें की मदद से इनकी सफाई आसानी से हो पाएगी।

ट्रैक्टरों का इस्तेमाल करेगा लुधियाना नगर निगम

CM मान ने कहा कि जेटिंग मशीन के साथ ही लुधियाना नगर निगम ने 50 ट्रैक्टर भी खरीदे हैं। जिन्हें निगम की अलग-अलग शाखाओं के लिए खरिदा गया है। उन्होंने कहा कि इन ट्रैक्टरों को अगल-अगल कामों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। इन ट्रैक्टरों की मदद से मलबा उठाने जैसे कार्य, पानी की सप्लाई और कूड़ा-कर्कट उठाने का काम किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार व्यापक विकास के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। शहरों के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि शहरों के बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जा रहा है और आगे भी इस तरह के काम किए जाते रहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version