Home देश & राज्य International Yoga Day 2024: पंजाब में ‘योग दिवस’ पर अभ्यास सत्र का...

International Yoga Day 2024: पंजाब में ‘योग दिवस’ पर अभ्यास सत्र का आयोजन, CM Mann ने भी जारी किया खास संदेश; जानें डिटेल

International Yoga Day 2024: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने खास संदेश जारी कर स्पष्ट किया है कि लोगों को जीवन में नई ऊर्जा व फिटनेस बनाए रखने के लिए योग अपनाना चाहिए।

0
International Yoga Day 2024
फाइल फोटो- CM Bhagwant Mann

International Yoga Day 2024: देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में आज 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की धूम है। इस क्रम में कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक व अरुणांचल प्रदेश से लेकर गुजरात तक जैसे राज्यों में योग अभ्यास सत्र का आयोजन किया गया है जिसमें लाखों की संख्या में लोग योग करते नजर आए हैं। उत्तर भारत का प्रमुख राज्य पंजाब (Punjab) भी इस क्रम में पीछे नहीं है और पंजाब के कई हिस्सों में भी योग अभ्यास सत्र का आयोजन किया गया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज International Yoga Day 2024 के अवसर पर लोगों के लिए खास संदेश जारी किए हैं। सीएम मान की ओर से स्पष्ट किया गया है कि जीवन में नई ऊर्जा और फिटनेस बनाए रखने के लिए योग को अपनाना बेहद जरूरी है।

CM Mann ने जारी किया खास संदेश

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान, राज्य के नागरिकों के हितों को लेकर सदैस प्रयासरत रहते हैं। सीएम मान की सरकार समय-समय पर लोगों के हितों का ख्याल रखते हुए फैसले लेती है और आवश्यकतानुसार संदेश भी जारी करती है। ताजा जानकारी के अनुसार आज इसी क्रम में International Yoga Day 2024 के अवसर पर भी सीएम मान (CM Mann) ने लोगों के लिए खास संदेश जारी किया है।

सीएम मान की ओर से ‘योग दिवस’ के अवसर पर इसके महत्वता को देखते हुए स्पष्ट किया गया है कि लोग अपने जीवन में नई ऊर्जा और फिटनेस बनाए रखने के लिए योग को दिनचर्या के रूप में अपनाएं। सीएम मान का कहना है कि योग करने से मनुष्य का शरीर स्वस्थ्य रहता है और उन्हें सदैव सकारात्मक ऊर्जा का ऐहसास होता है।

पंजाब में योग अभ्यास सत्र का आयोजन

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 के अवसर पर पंजाब में भी योग अभ्यास सत्र का आयोजन किया गया है। इसके तहत राज्य के होशियारपुर जिले में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने योग अभ्यास किया।

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने स्पष्ट किया कि “योग शरीर और मन को स्वस्थ बनाता है। ऐसे में लोगों को प्रतिदिन एक घंटा योग करना चाहिए और मैं व्यक्तिगत तौर पर लोगों से अपील करता हूं कि वे योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं।”

Exit mobile version