Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यInternational Youth Day 2024 पर CM Mann ने युवाओं के नाम जारी...

International Youth Day 2024 पर CM Mann ने युवाओं के नाम जारी किए खास संदेश, बोले- ‘युवा देश के विकास में…’

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

वीर नायक बंदा सिंह बहादुर की जयंती पर सामने आई CM Bhagwant Mann की प्रतिक्रिया, बोले ‘पीड़ितों की रक्षा..’

CM Bhagwant Mann: पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में आज वीर नायक बाबा बंदा सिंह बहादुर की जयंती मनाई जा रही है।

International Youth Day 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज हर वर्ष की तरह ही अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस बड़े धूम-धाम से मनाया जा रहा है। इस खास दिवस का लक्ष्य युवा पीढ़ी को उत्साहित करना है जिन पर किसी भी देश का भविष्य टिका है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने भी International Youth Day 2024 के अवसर पर आज यानी 12 अगस्त को युवाओं के नाम खास संदेश जारी किया है।

सीएम भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) ने युवाओं ने नाम जारी किए गए संदेश में कहा है कि “हमारे देश के युवा राष्ट्र के विकास में अहम भूमिका निभाते हैं और शिक्षा से लेकर खेल व सुरक्षा के क्षेत्र अपनी अमिट छाप छोड़ते हैं। ऐसे में युवा दिवस के इस खास अवसर पर मैं (सीएम मान) देश के सभी युवाओं को बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं।”

CM Mann की प्रतिक्रिया

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अहम बात कह दी है।

सीएम मान ने प्रदेश के साथ देश के सभी युवाओं के नाम संदेश जारी कर कहा है कि “सभी युवाओं को अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस की शुभकामनाएं। हमारे युवा देश के विकास में अहम भूमिका निभाते हैं। चाहे शिक्षा हो, खेल हो या देश की सुरक्षा हो, हर क्षेत्र में हमारे युवाओं ने अपनी छाप छोड़ी है। जोश, जुनून और कड़ी मेहनत करने वाले युवा देश का भविष्य तय करते हैं। ऐसे में पंजाब सरकार युवाओं को सही रास्ता दिखाने के लिए भरपूर प्रयास कर रही है और उनके उज्जवल भविष्य के लिए प्रतिबद्ध है।”

International Youth Day 2024

भारत के विभिन्न हिस्सों में 12 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस बड़े धूम-धाम से मनाया जाता है। इस खास दिवस का उद्देश्य युवा पीढ़ी को उत्साहित करना है जिससे कि देश का विकास और तीव्र गति से हो सके। बता दें कि संयुक्त राष्ट्र द्वारा दिसंबर 1999 में अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस मनाने की घोषणा करने के बाद 12 अगस्त सन् 2000 को पहला अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया गया था।

वर्ष 2024 के युवा दिवस की बात करें तो इस बार की थीम ‘From Clicks to Progress: Youth Digital Pathways for Sustainable Development’ है। इसके तहत युवाओं को एकजुट करके सामाजिक, आर्थिक और हर तरह के विकास में उनके योगदान को पहचानना और उन्हें प्रोत्साहित करने का लक्ष्य है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories