Home ख़ास खबरें Lawrence Bishnoi इंटरव्यू मामले में मान सरकार की बड़ी कार्रवाई, DSP समेत...

Lawrence Bishnoi इंटरव्यू मामले में मान सरकार की बड़ी कार्रवाई, DSP समेत आधा दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी निलंबित

Lawrence Bishnoi: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के एक साक्षात्कार से जुड़े मामले में DSP समेत 7 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है।

0
Lawrence Bishnoi
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Lawrence Bishnoi: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के बेहद करीबी रहे बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई को लेकर खूब सुर्खियां बनी थीं। लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) का नाम आज फिर सुर्खियों में है। इसका कारण ना ही दिवंगत NCP नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) हैं और ना ही सलमान खान (Salman Khan)। दरअसल आज से करीब 1.5 साल पहले (3 अप्रैल 2022 को) गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने पंजाब जेल से एक राष्ट्रीय चैनल को साक्षात्कार दिया था।

जेल से हुए साक्षात्कार से जुड़े इस मामले में SIT की जांच रिपोर्ट आने के बाद पंजाब (Punjab) की भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) सरकार ने आधा दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई की है। पंजाब सरकार ने इस मामले में पूर्व DSP गुरशेर सिंह संधू समेत 6 अन्य पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इन सभी पुलिसकर्मियों को लॉरेंस बिश्नोई का साक्षात्कार (Lawrence Bishnoi Interview Row) कराने से जुडे़े प्रकरण में दोषी पाया गया है।

Lawrence Bishnoi Interview Row- पंजाब सरकार की बड़ी कार्रवाई

पंजाब की भगवंत मान सरकार ने वर्षों पहले हुए लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) साक्षात्कार मामले में बड़ी कार्रवाई की है। सरकार ने इस प्रकरण में दोषी पाए गए 7 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसमें समर वनीत, पीपीएस DSP, सब इंस्पेक्टर रीना CIA खरड़, SI (एलआर) जगतपाल जांगू, SI (एलआर) शगनजीत सिंह, SI मुख्तियार सिंह, समर वनीत और एचसी ओम प्रकाश के नाम शामिल हैं। इन सभी पुलिसकर्मियों का निलंबन तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

लॉरेंस बिश्नोई के साक्षात्कार पर खूब छिड़ी थी चर्चा

लॉरेंस बिश्नोई ने अप्रैल 2022 की शुरुआत में एक राष्ट्रीय चैनल को साक्षात्कार दिया था। इस साक्षात्कार को लेकर खूब चर्चा हुई थी। हालाकि इस पूरे प्रकरण में पंजाब की शासन और कानून व्यवस्था पर खूब सवाल उठे थे। सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर भी यूजर्स ने राज्य की कानून व्यवस्था व पुलिस प्रणाली पर सवाल खड़े किए थे।

राज्य सरकार की ओर से तब स्पष्टीकरण जारी कर कहा गया था कि लॉरेंस (Lawrence Bishnoi) का ये इंटरव्यू पंजाब की जेल से नहीं, बल्कि उसकी पुरानी जेल से लिया गया है। हालांकि अब एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई कर पंजाब सरकार ने एक नज़ीर पेश की है और साथ ही ये संदेश दिया है कि कानून तोड़ने वाले या अन्य गैर-कानूनी गतिविधियों में लिप्त किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा।

Exit mobile version