Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यपंजाबMC Election Punjab 2023: पंजाब में कॉर्पोरेशन चुनावों को लेकर बड़ा अपडेट,...

MC Election Punjab 2023: पंजाब में कॉर्पोरेशन चुनावों को लेकर बड़ा अपडेट, सरकार ने इस महीने चुनाव करवाने का लिया फैसला

Date:

Related stories

CM Bhagwant Mann ने बदली शिक्षा व्यवस्था की तस्वीर! स्मार्ट स्कूल के नए परिसर का उद्घाटन कर छात्राओं को दिया बड़ा तोहफा

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने आज बठिंडा (Bathinda) में स्थित शहीद मेजर रवि इंदर सिंह संधू, सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में नए परिसर का उद्घाटन किया है।

Punjab News: सुलझ गई भोगपुर मर्डर केस की गुत्थी! मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के साथ भारी संख्या में अवैध हथियार बरामद

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार अपराध पर लगाम लगाने के लिए प्रयासरत है। इस क्रम में शासन की ओर से पंजाब (Punjab News) पुलिस को लगातार दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं

Punjab By-Election के लिए AAP की झोंकी ताकत! CM Mann के विजय मंत्र को लेकर चुनावी मैदान में उतरे कार्यकर्ता

Punjab By-Election: पंजाब की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बिगुल बच चुका है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक राज्य की डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल (आरक्षित), गिद्दड़बाहा और बरनाला सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा।

MC Election Punjab 2023: पंजाब में नगर निगम चुनावों को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। सूत्रों की मानें तो सरकार सितंबर में चुनाव करवा सकती है। जालंधर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के बाद से ये क्यास लगाए जा रहे थे की जीत से उत्साहित AAP (Aam Aadmi Party) जल्द कॉर्पोरेशन चुनाव करवा सकती है। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ। अब सरकार ने सितंबर में नगर निगम चुनावों को करवाने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024 से पहले कांग्रेस में हो सकते हैं बड़े बदलाव, वर्किंग कमेटी में इन चेहरों को मिल सकती है एंट्री

चुनाव से पहले विकास पर AAP का फोकस

सूत्रों की मानें तो सरकार चुनाव से पहले विकास पर फोकस करना चाहती है। इसलिए चुनावों में थोड़ा समय रखा गया है। सरकार चाहती है कि जहां-जहां चुनाव होने हैं, वहां पहसे थोड़ा विकास किया जाए। ताकि लोगों से वोट की अपील की जा सके। मुख्यमंत्री भगवंत मान का भी यही मानना है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इन क्षेत्रों में विकास कार्यों को तेज किया जाए, ताकि समय रहते काम पूरे हो सकें। इसके अलावा पार्टी नेताओं को भी अपने-अपने क्षेत्र में सक्रियता बढ़ाने को कहा गया है।

पंचायत चुनाव पर फैसल अभी नहीं

कॉर्पोरेशन चुनाव के साथ-साथ पंजाब में पंचायत चुनावों का भी माहौल बन रहा है। लेकिन, सरकार ने अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया है। सूत्रों की मानें तो सरकार अभी कॉर्पोरेशन चुनाव पर फोकस कर रही है। इन चुनावों के नतीजों के बाद ही पंचायत चुनाव की रणनीति तैयार की जाएगी। अगर पंचायत चुनाव कॉर्पोरेशन चुनाव के साथ नहीं हुए, तो फिर इन्हें लोकसभा के आम चुनावों के बाद की करवाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Ration Card के खोने पर न लें टेंशन, बस इन आसान स्टेप्स को फॉलो कर बनवाएं डुप्लीकेट कार्ड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories