Home देश & राज्य पंजाब Punjab Ashirwad Scheme: मान सरकार की बड़ी सौगात, गरीबों के लिए जारी...

Punjab Ashirwad Scheme: मान सरकार की बड़ी सौगात, गरीबों के लिए जारी किए 3 करोड़ 44 लाख रुपये

Punjab Ashirwad Scheme: मान सरकार ने गरीबों के लिए 3 करोड़ 44 लाख रुपये की सहायता राशि जारी की.

0
CM Maan
CM Maan

Punjab Ashirwad Scheme: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने राज्य के गरीबों को बड़ी सौगात दी है. मान सरकार की तरफ से पंजाब आशीर्वाद स्कीम के तहत 3 करोड़ 44 लाख रुपए जारी कर दिए गए हैं. आशीर्वाद योजना का लाभ सिर्फ पंजाब के स्थायी नागरिक ही उठा सकेंगे. जो परिवार परिवार गरीबी रेखा से नीचे आते हैं वही, लोग आवेदन कर सकेंगे. इसके साथ ही आवेदक को अनुसूचित जाति या पिछड़ा वर्ग से होना चाहिए.

आशीर्वाद योजना का लाभ किन लोगों को मिलेगा

पिछड़ी श्रेणियों और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों की स्थिति सुधारने के लिए मान सरकार की तरफ से ये अहम कदम उठाए जा रहे हैं.पंजाब सरकार की तरफ से जारी की गई ये राशि अभी सिर्फ बठिंडा, मानसा और एस.बी.एस. नगर के लिए ही है. आर्थिक मदद देते हुए सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने बयान जारी करते हुए कहा कि, “3.44 करोड़ की आर्थिक सहायता में 2023-24 की पिछड़ी श्रेणियों, आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लाभार्थियों की लंबित आवेदनों को वर्ष 2024-25 के दौरान आशीर्वाद पोर्टल पर प्राप्त कुल 675 लाभार्थियों को कवर किया गया है.”

पंजाब सरकार की आशीर्वाद योजना क्या है?

पंजाब सरकार की ये बेहद महत्वपूर्ण सरकारी योजना है. इस स्कीम को अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्ग के लिए लाया गया है. इस योजना के तहत गरीब लड़कियों की शादी के लिए आर्थिक मदद दी जाती है. इस योजना का उद्देश्य गरीब परिवारों की बेटियों की शादी कराने में मदद करना है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version