Wednesday, October 23, 2024
Homeख़ास खबरेंPunjab By-Election के लिए AAP की झोंकी ताकत! CM Mann के विजय...

Punjab By-Election के लिए AAP की झोंकी ताकत! CM Mann के विजय मंत्र को लेकर चुनावी मैदान में उतरे कार्यकर्ता

Date:

Related stories

Punjab News: CM Mann के निर्देशानुसार PCR वाहनों की संख्या में इजाफा, जानें कैसे नागरिकों को होगा लाभ?

Punjab News: पंजाब पुलिस राज्य से भ्रष्टाचार खत्म करने और शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पूर्णत: प्रयासरत है। इस क्रम में पुलिस (Punjab Police) को शासन का भी भरपूर साथ मिल रहा है।

CM Bhagwant Mann ने MSME पर आयोजित सेमीनार लिया हिस्सा, पाकिस्तान की सीमा से लगने वाले इलाकों के लिए की विशेष मांग

CM Bhagwant Mann: पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ (Chandigarh) में आज सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (MSME) विभाग की ओर से एक सेमिनार आयोजित किया गया। इस सेमिनार में मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने भी अपनी सहभागिता दर्ज की है।

Amit Shah और पंजाब के मुख्यमंत्री Bhagwant Mann की खास बातचीत! धान खरीद में आ रही समस्या को लेकर हुई चर्चा

Amit Shah: पंजाब में धान फसल की कटाई जारी है। इसी क्रम में 'मान सरकार' किसानों से धान खरीद (Paddy Purchase) कर उनके खाते में मात्रा के हिसाब से रकम ट्रांसफर कर रही है।

Punjab By-Election: पंजाब की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बिगुल बच चुका है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक राज्य की डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल (आरक्षित), गिद्दड़बाहा और बरनाला सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा। इसी दिन झारखंड (प्रथम चरण) और यूपी की 10 विधानसभा सीटों के लिए भी मतदान (Bypoll) होना है। वहीं चुनावी नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

पंजाब की वर्तमान सत्तारुढ़ दल आम आदमी पार्टी (AAP) विधानसभा उपचुनाव (Punjab By-Election) को लेकर बेहद गंभीर है। पार्टी ने उपचुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में आज आप की ओर से एक अहम बैठक आयोजित की गई जिसमें मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने कार्यकर्ताओं को विजय मंत्र देने का काम किया है।

Punjab By-Election- CM Bhagwant Mann ने AAP कार्यकर्ताओं को दिया विजय मंत्र

पंजाब विधानसभा उपचुनाव को मद्देनजर रखते हुए आयोजित आम आदमी पार्टी (AAP) की बैठक को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने संबोधित किया। सीएम मान ने कहा कि कार्यकर्ता गांव-गांव पहुंचे और सरकार के कार्यों का उल्लेख करें।

सीएम मान ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उपचुनाव में पार्टी की जीत का भरोसा भी जताया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जनता AAP की जन कल्याणकारी नीतियों पर भरोसा जताएगी और पार्टी को समर्थन देगी।

AAP की दावेदारी मजबूत

पंजाब की 4 विधानसभा सीटों (डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल, गिद्दड़बाहा और बरनाला) पर उपचुनाव होने हैं। वर्ष 2022 में इन सीटों पर चुने गए विधायक अब लोकसभा चुनाव जीत कर संसद पहुंच चुके हैं। ऐसे में रिक्त पड़े इन 4 सीटों पर उपचुनाव को लेकर सियासी संग्राम छिड़ा है। सियासी टिप्पणीकारों का दावा है कि इन चारों सीटों पर AAP की दावेदारी मजबूत है और पार्टी शिरोमणि अकाली दल व कांग्रेस को पछाड़ यहां बेहतर प्रदर्शन कर सकती है। हालाकि वास्तविक परिणाम क्या होंगे ये तो 23 नवंबर को नतीजों के ऐलान के साथ ही पता चल सकेगा।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories