Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यपंजाबPunjab Cabinet Expansion: पंजाब कैबिनेट में शामिल हुए दो नए मंत्री, राज्यपाल...

Punjab Cabinet Expansion: पंजाब कैबिनेट में शामिल हुए दो नए मंत्री, राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने दिलाई शपथ

Date:

Related stories

CM Bhagwant Mann ने बदली शिक्षा व्यवस्था की तस्वीर! स्मार्ट स्कूल के नए परिसर का उद्घाटन कर छात्राओं को दिया बड़ा तोहफा

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने आज बठिंडा (Bathinda) में स्थित शहीद मेजर रवि इंदर सिंह संधू, सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में नए परिसर का उद्घाटन किया है।

Punjab News: सुलझ गई भोगपुर मर्डर केस की गुत्थी! मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के साथ भारी संख्या में अवैध हथियार बरामद

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार अपराध पर लगाम लगाने के लिए प्रयासरत है। इस क्रम में शासन की ओर से पंजाब (Punjab News) पुलिस को लगातार दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं

Punjab By-Election के लिए AAP की झोंकी ताकत! CM Mann के विजय मंत्र को लेकर चुनावी मैदान में उतरे कार्यकर्ता

Punjab By-Election: पंजाब की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बिगुल बच चुका है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक राज्य की डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल (आरक्षित), गिद्दड़बाहा और बरनाला सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा।

Punjab News: CM Mann के निर्देशानुसार PCR वाहनों की संख्या में इजाफा, जानें कैसे नागरिकों को होगा लाभ?

Punjab News: पंजाब पुलिस राज्य से भ्रष्टाचार खत्म करने और शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पूर्णत: प्रयासरत है। इस क्रम में पुलिस (Punjab Police) को शासन का भी भरपूर साथ मिल रहा है।

Punjab Cabinet Expansion: पंजाब सरकार का चौथा मंत्रिमंडल विस्तार हो गया है। आज (बुधवार, 31 मई) सुबह 11 बजे दो नए चेहरों को कैबिनेट में शामिल किया गया। इनमें 59 वर्षीय गुरमीत सिंह खुड्डियां और विधायक बलकार सिंह का मंत्री पद की शपथ दिलाई गई।

चंडीगढ स्थित पंजाब राज भवन में राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने दोनों विधायकों को शपथ दिलाई। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सहित अन्य मंत्री भी इस दौरान वहां मौजूद रहे। इसके अलावा राज्यसभा सासंद राघव चड्ढा भी शपथ ग्रहण में पहुंचे थे।

कौन हैं गुरमीत सिंह खुडियां ?

गुरमीत सिंह खुड्डियां ने 2022 विधानसभा चुनाव आम आदमी पार्टी की टिकट पर लंबी विधानसभा से लड़ा था। इसी सीट पर उन्होंने पंजाब के धाकड़ नेता और अकाली दल के सरपरस्त प्रकाश सिंह बादल को शिकस्त दी थी। लंबी को प्रकाश सिंह बादल का गढ़ माना जाता है। यह प्रकाश सिंह बादल के जीवन का आखिरी चुनाव था। गुरमीत पूर्व सांसद स्वर्गीय जगदेव सिंह खुड्डियां के बेटे हैं।

कौन हैं बलकार सिंह हैं ?

बलकार सिंह 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में करतारपुर विधानसभा क्षेत्र से ‘आप’ के उम्मीदवार थे। उन्होंने विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी। बता दें कि बलकार सिंह पंजाब पुलिस में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। चुनाव आयोग के पास दाखिल चुनावी हलफनामे के अनुसार वह DSP के पद से रिटायर हुए हैं।

पंजाब सरकार में अब कुल 18 मंत्री

बता दें कि पंजाब सरकार में 18 मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है। इन नए मंत्रियों से पहले CM भगवंत मान को मिलाकर पंजाब की AAP सरकार में कुल 15 मंत्री थे। लेकिन अब नए मंत्रिमंडल में कुल 17 मंत्री हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: Subramanian Swamy: महाराष्ट्र में चुनाव हुए तो आसान नहीं होगी BJP की राह, जानें सुब्रमण्यम स्वामी ने क्यों कही ये बात ?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories