Tuesday, October 22, 2024
Homeदेश & राज्यपंजाबCM Mann का दावा, पंजाब में 90 प्रतिशत लोगों के बिजली बिल...

CM Mann का दावा, पंजाब में 90 प्रतिशत लोगों के बिजली बिल Zero, फिर भी घाटे में नहीं Electricity Board

Date:

Related stories

CM Mann: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने नेतृत्व वाली AAP (Aam Aadmi Party) सरकार ने अपने एक साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है। इसके साथ ही पंजाब में मुफ्त बिजली की गारंटी को भी एक साल हो गए हैं। जिस पर CM Mann ने पंजाब वासियों को बधाई दी है। उन्होंने दावा किया है कि पंजाब में मुफ्त बिजली के बाद भी बिजली बोर्ड (Punjab Electricity Board) घाटे में नहीं चल रहा है। CM मान ने कहा कि एक साल पहले सरकार ने 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की योजना शुरू की थी। आज पंजाब के 90 प्रतिशत उपभोक्ताओं का बिजली बिला शून्य आ रहा है। बावजूद इसके बिजली बोर्ड को कोई घाटा नहीं हो रहा है।

‘घाटे में नहीं पंजाब बिजली बोर्ड’

उन्होंने कहा कि सरकार ने समय पर PSPCL (Punjab State Power Corporation Ltd) के सारे भुगतान किए हैं। बिजली बोर्ड पर कोई बकाया नहीं है और आगे भी सारे भुगतान किए जाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब 8 घंटे से ज्यादा बिजली आ रही हो। जबकि, पूर्व सरकारों के समय ऐसा नहीं था। उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले से हर वर्ग को लाभ मिला है।

पूर्व सरकारों का भुगतान भी AAP ने किया

CM Mann ने कहा कि पूर्व सरकारों के समय का भुगतान भी हमारी सरकार ने किया है। PSPCL ने पिछली सरकारों का 9 हजार करोड़ से ऊपर का बकाया चुकाया है। जिसके लिए 1804 करोड़ की पहली किस्त का भुगतान किया गया है। इसके अलावा हाल ही में बिजली बोर्ड की सब्सिडी का भुगतान भी किया गया है, जो 20,200 करोड़ रुपये थी। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों से किया गया हर वादा पूरा किया जाएगा। पंजाब में बिजली की गारंटी को पूरा करने के लिए सरकार घाटे में चल रहे निजी थर्मल प्लांट्स को खरीदेगी। जिससे बिजली की बढ़ती खपत को पूरा किया जा सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories