Home देश & राज्य पंजाब Punjab News: पंजाब को 76 नए मोहल्ला क्लीनिकों की सौगात, CM मान...

Punjab News: पंजाब को 76 नए मोहल्ला क्लीनिकों की सौगात, CM मान ने उद्घाटन कर जनता को किए समर्पित

0
CM Mann
CM Mann

Punjab News: पंजाब की मान सरकार ने प्रदेश की जनता को 76 आम आदमी क्लीनिक यानी मोहल्ला क्लीनिकों की सौगात दी है। स्वतंत्रता दिवस की 76वीं सालगिरह पर CM भगवंत मान ने आज (14 अगस्त, सोमवार) ये मोहल्ला क्लीनिक पंजाब वासियों को समर्पित किए।

CM मान ने किया क्लीनिकों का उद्घाटन

CM मान सुबह 11:30 बजे संगरूर जिले के धुरी में स्थित गांव राजोमाजरा पहुंचे। जहां उन्होंने लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए रिबन काटकर प्रदेश भर में बने 76 मोहल्ला क्लीनिक जनता के नाम किए। इस दौरान उन्होंने राजोमाजरा में खुले मोहल्ला क्लीनिक का निरीक्षण भी किया।

उन्होंने क्लीनिक में मौजूद डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों से भी बात की और उनका फीडबैक लिया। इन नए क्लीनिकों के खुलने के बाद अब पंजाब में 659 मोहल्ला क्लीनिक हो गए हैं।

प्रदेश के 40 सरकारी अस्पताल होंगे अपग्रेड

इसके साथ ही CM मान ने आज प्रदेश के सरकारी अस्पतालों को अपग्रेड करने की योजना भी शुरू की। इस योजना के तहत पहले फेज में प्रदेश के 40 सरकारी अस्पतालों को अपग्रेड किया जाएगा।

स्वास्थ्य ढांचे में होंगे बेहतर सुधार

मान सरकार का दावा है की राज्य में अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में अब तक कई कदम उठाए गए हैं। सरकार धीरे-धीरे राज्य के स्वास्थ्य ढांचे में सुधार कर रही है और आने वाले समय में प्रदेश स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में बेहतर प्रदर्शन करेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version